UP election: जज्बे को सलाम, अस्पताल से एम्बुलेंस में वोट देने पहुंची प्रसूति महिला और हार्ट अटैक मरीज

Swati Gautam, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 8:24 PM IST
  • उत्‍तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में कुछ मतदातों ने अपनी ओर सबका ध्यान केंद्रित किया. इसमें एक प्रसूता महिला थीं जिनका सोमवार को ऑपरेशन से प्रसव हुआ और बुधवार को उन्होंने एंबुलेंस से जाकर अपने मत का प्रयोग किया. दूसरा नाम बालेंद्र प्रताप तोमर रहा जो हार्ट अटैक के इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होकर सीधा वोटिंग करने बूथ पर पहुंचे.
अस्पताल से एम्बुलेंस में वोट देने पहुंची प्रसूति महिला

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में 23 फरवरी को चल रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. आज नौ जिलों की 59 सीटों पर वोट पड़े. इस दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का भारी उत्‍साह देखने को मिला लेकिन कुछ मतदाता ऐसे भी देखने को मिले जिन पर सबकी नजरें टिकी रह गईं. इसमें लोकबंधु अस्पताल में भर्ती अनुपमा विश्वकर्मा का भी नाम शामिल था जिनका सोमवार को ऑपरेशन से प्रसव हुआ बावजूद इसके उन्होंने एंबुलेंस से जाकर अपने मत का प्रयोग किया. उनके अलावा 46 वर्षीय बालेंद्र प्रताप तोमर हार्ट अटैक के इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होकर सीधे बूथ पर गए और वोटिंग कर मताधिकार का प्रयोग किया.

प्रसूता ने कही ये बात

जानकारी अनुसार लोकबंधु अस्पताल में भर्ती अनुपमा विश्वकर्मा का सोमवार को ऑपरेशन से प्रसव हुआ. बुधवार को वोटिंग के दैराना महिला ने डॉक्टरों से वोट डालने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने एम्बुलेंस का बंदोबस्त कर प्रसूता को आदर्श पब्लिक इंटर कॉलेज भेजा. वहां से महिला को स्ट्रेचर से बूथ के अंडे ले जाया गया और प्रसूता ने अपना वोट दिया. अनुपमा ने कहा कि वोट देना हमारा अधिकार है. यदि आज चूक जाती तो पांच साल तक वोट न देने का मलाल रहता. ऐसा कर हमने परिवार व समाज में नई मिसाल भी पेश की है.

लखनऊ: पीली साड़ी वाली मैडम का दिखा नया अंदाज, ग्लैमरस के साथ बढ़ाया वोटिंग परसेंटेज

हार्ट अटैक के इलाज के बाद अस्पताल से सीधे पहुंचे वोटिंग करने

वहीं यूपी चुनाव के चौथे चरण में जिस दूसरे मतदाता ने अपनी और सबका ध्यान केंद्रित किया उनमें फैजुल्लागंज निवासी बालेंद्र प्रताप तोमर (46) का नाम शामिल है. बालेंद्र को 14 फरवरी को सीने में दर्द हुआ. परिवारीजन उन्हें लेकर चौक के निजी अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया. जांच में हार्टअटैक की पुष्टि हुई. 22 फरवरी तक उन्हें अस्पताल में भर्ती कर डॉक्टरों ने इलाज किया.

23 को सुबह डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जिसके बाद बालेंद्र सीधे फैजुल्लागंज के सुहा फातिमा गर्ल्स इंटर कॉलेज में मतदान के लिए पहुंचे. यहां कर्मचारियों ने उनके जज्बे को सलाम किया. बालेंद्र ने कहा कि प्रदेश और देश की तरक्की के लिए मताधिकार का प्रयोग जरूरी है. लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी लोग वोट डालें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें