एक MLA छोड़ बीजेपी के सारे विधायक-मंत्री के लिए सपा के दरवाजे बंद: अखिलेश

Swati Gautam, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 5:27 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भाजपा ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी और योगी सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि अब एक MLA को छोड़कर बीजेपी के सारे विधायक और मंत्रियों के लिए समाजवादी पार्टी के दरवाजे बंद हो गए हैं.
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मिडिया)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले महीने से होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. जिसमें यह साफ हो गया कि भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर शहर सीट फाइनल कर दी है. लिस्ट जारी होने के बाद से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और योगी सरकार पर जमकर प्रहार किया है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अब एक एमएल को छोड़कर बीजेपी के सारे विधायक और मंत्रियों के लिए समाजवादी पार्टी के दरवाजे बंद हो गए हैं. अब किसी भी नेता को सपा में शामिल नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कई विधानसभा सीटों का त्याग कर दूसरे दलों को साथ जोड़ रही है. हमने काफी त्याग किया है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते दौरान आजाद समाज पार्टी से गठबंधन के बारे में भी जानकारी दी. अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर चंद्रशेखर आजाद रावण से गठबंधन का न्योता आया, उन्होंने आरएलडी से बात कर आजाद समाज पार्टी के लिए दो सीटें छोड़ दीं. चंद्रशेखर पहले दो सीटों पर गठबंधन के लिए मान गए थे. बाद में फोन आया और वे पीछे हट गए. अखिलेश ने आगे कहा कि जिसके बाद आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण की समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से गठबंधन की बात नहीं बनी.

योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से लड़ाकर बीजेपी ने घर भेज दिया: अखिलेश यादव

इतना ही नहीं भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर भी जमकर तंज कसा. अखिलेश यादव ने कहा कि जो कभी कहते थे कि मथुरा से चुनाव लड़ेंगे, कभी कहते थे प्रयागराज से तो कभी देवबंद से चुनाव लड़ने की बात कहते थे, मुझे खुशी है कि भाजपा ने उन्हें घर भेज दिया है. उन्हें घर जाने पर बहुत बहुत बधाई. अखिलेश ने कहा कि योगी भाजपा के सदस्य नहीं हैं, इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है. अखिलेश ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें घर पर ही रहना पड़ेगा. वहीं, 16 जनवरी को दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं तो कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने जिन एक एमएल को छोड़ने की बात उन्हें लेकर ही कही है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें