चुनाव से पहले भाजपा को फिर याद आया 1990 अयोध्या में कारसेवक गोलीकांड, ट्वीट किया वीडियो

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 11:08 PM IST
  • यूपी चुनाव से पहले भाजपा को अयोध्या में मुलायम सरकार के शासनकाल में अयोध्या में 1990 में कारसेवकों पर हुई फायरिंग का कांड याद आ रहा है. इसको लेकर बीजेपी ने अपने स्टेट पार्टी के ट्विटर अकाउंट ने उस वक्त का एक वीडियो भी ट्वीट किया.
चुनाव से पहले भाजपा को फिर याद आया 1990 अयोध्या में कारसेवक गोलीकांड, ट्वीट किया वीडियो (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सभी नेताओं की प्रदेश के दौरे के साथ मंदिरों के दौरे भी बढ़ गए हैं. इसी बीच भाजपा ने 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने वाले मामले को लेकर फिर से राजनीति शुरू कर दी है. मुलायम सिंह के शासन काल में अयोध्या में कारसेवकों पर हुई फायरिंग मामले को लेकर भाजपा ने शनिवार को एक वीडियो प्रदेश भाजपा के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया. इससे पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कारसेवकों पर फायरिंग के मामले का जिक्र कर चुके हैं.

शाह ने कहा, भाजपा ने भव्य राम मंदिर का सपना किया पूरा

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने अवध क्षेत्र के पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने वाले मामले का जिक्र किया. शाह ने कहा कि सपा शासन काल के दौरान कारसेवक मारे गए थे. वहीं, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना भाजपा के जरिए होना तय था. इस दौरान शाह ने सीएम योगी के कामों की भी काफी तारीफ की.

रॉन्ग नंबर पर पत्नी को हुआ प्यार, पति और बच्चे को छोड़ आशिक की तलाश में निकली

90 में होती भाजपा तो किसी की हिम्मत न होती कि कारसेवकों पर चला देता गोली

सीएम योगी ने 1990 में कारसेवकों पर फायरिंग के मामले को लेकर कहा कि 1990 में भाजपा सरकार होती तो किसी की हिम्मत न होती जो कारसेवकों पर गोली चलाने की हिम्मत कर देता. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिराए जाने के समय कल्याण सिंह सीएम थे. उस दौरान सुरक्षा बलों के अनुरोध के बाद भी उन्होंने गोली चलाने के आदेश देने से इंकार कर दिया था.

Lucknow Bus Conductor Recruitment: लखनऊ में बस कंडक्टर पद पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

शाह ने 32 मिनट के भाषण में 17 बार किया सीएम योगी का जिक्र

इससे पहले शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित सभा में अमित शाह ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की. उन्होंने 2022 चुनाव में सीएम के लिए योगी के नाम को साफ तौर पर ऐलान कर दिया है. शाह ने कहा कि यदि 2024 मे फिर से नरेंद्र मोदी को सत्ता में लाना है तो 2022 में योगी आदित्यनाथ को फिर से यूपी का सीएम बनाना होगा. उन्होंने अपने 32 मिनट के भाषण में 17 बार सीएम योगी का जिक्र कर कहा कि सीएम योगी ने 90 फीसदी वादे घोषणा पत्र के पूरे कर दिए. अब अगले दो महीने में बाकी वादे भी सीएम पूरे करवा दें जिससे हम गर्व से कह सकते हैं कि भाजपा ने घोषणापत्र में सभी वादे पूरे किए हैं. इस दौरान शाह ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें