ओपिनियन पोल: यूपी में फिर योगी सरकार, क्या होगा अखिलेश का हाल, जानिए

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 9:42 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान के बाद अब इसके ओपिनियन पोल भी आने शुरू हो गए है. जिसके अनुसार यूपी में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. वहीं इस चुनाव में सपा पिछली बार से अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. साथ ही बसपा और कांग्रेस को कम सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है.
ओपिनियन पोल: यूपी में फिर योगी सरकार, क्या होगा अखिलेश का हाल, जानिए

लखनऊ. चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. यूपी चुनाव की घोषणा के बाद सर्वे भी आने लगे है. जिसमें तरह-तरह के अनुमान लगाए जा रहे है. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिर से कमल खिलाकर इतिहास रचेंगे या समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव यूपी चुनाव जीतेंगे. ये तो यूपी चुनाव का 10 मार्च को परिणाम आने के बाद ही साफ हो पाएगा. फिलहाल ताजा सर्वे के मुताबिक यूपी में एक बार फिर से सीएम योगी की सरकार बन सकती है.

वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की बात करे तो वह यूपी चुनाव 2017 के मुकाबले इस बार ज्यादा सीट हासिल कर सकती है. ओपिनियन पोल के मुताबिक इस बार सपा 145 से 157 सीटें जीत हासिल कर सकती है. वहीं मायावती की पार्टी बसपा को 8 से 16 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है. साथ ही कांग्रेस 0 से तीन सीटों पर ही सिमट जाएगी. अन्य पार्टियों के खातों 4-8 सीटें रहेंगी. पश्चिमी यूपी की बात करे तो यहां पर बीजेपी मजबूत दिखाई दे रही है. वहीं सपा पूर्वांचल में बीजेपी को कड़ा टक्कर दे सकती है.

CM नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में बीजेपी से अलग चुनाव लड़ेगी JDU !

उत्तराखंड चुनाव के ओपिनियन पोल का कुछ और ही नजारा है. ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखडं विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी 31 से 37 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं कांग्रेस इस बार 30 से 36 सीटों पर कब्जा जमा सकती है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी को 2-4 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें