IIT-अस्पताल जैसे बड़े संस्थान कांग्रेस ने बनाए, BJP उन्हें बेच रही: प्रियंका गांधी

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 8:57 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. प्रियंका ने कहा कि IIT-अस्पताल जैसे बड़े संस्थान कांग्रेस ने बनाए, BJP सरकार उन्हें बेचने का काम कर रही है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को युवाओं के मुद्दे पर बातचीत की. इस दौरान प्रियंका ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में आईआईटी, अस्पताल जैसे सभी बड़े संस्थान कांग्रेस की देन है. बीजेपी सरकार ने पिछले 7 सालों में कुछ नहीं नया नहीं किया. बल्कि कांग्रेस ने जो चीजें देश को दी, उन्हें बेचने का काम किया है.

प्रियंका ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जातिवादी और सांप्रदायिक राजनीति से जनता को कोई फायदा नहीं होगा. इससे आपको रोजगार नहीं मिलेगा. इससे आपके लिए कोई शिक्षण संस्थान नहीं बनेगा. ये लोग 70 साल, 70 साल करते हैं, लेकिन आजतक जो संस्थान बने हैं, वह सब कांग्रेस ने बनाए हैं. 

उन्होंने कहा कि आईआईटी, हॉस्पिटल, दूसरे तमाम बड़े बड़े संस्थान सब कांग्रेस ने बनाए. आज नहीं बन रहे हैं क्योंकि इन्होंने तो बनाए नहीं हैं. पिछले सात साल में कुछ नहीं बनाया गया. जो पहले से बने हैं उन्हें आज बेच जरूर रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया- मुसलमानों को टिकट क्यों नहीं देती बीजेपी?

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि देश में ऐसी राजनीति हो रही है जो चुनाव के समय लोगों को बहकाने का काम करती है. चुनाव के समय बात होनी चाहिए कि जॉब कहां से दोगे? शिक्षा के लिए क्या करोगे? बच्चों के भविष्य के लिए क्या करोगे? विकास की बात होनी चाहिए. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव के समय रोजगार की बात क्यों​ नहीं करती? क्योंकि उनके पास कहने को कुछ नहीं है. कुछ किया भी नहीं और न करने का इरादा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें