BJP के बाद सपा में इस्तीफे शुरू, MLC घनश्याम लोधी ने छोड़ी समाजवादी पार्टी

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 8:54 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी के बाद समाजवादी पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया.
सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी का इस्तीफा (फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनेताओं का दलबदल अभियान जारी है. बीजेपी के बाद अब समाजवादी पार्टी में इस्तीफे शुरू हो गए हैं. सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अखिलेश यादव की सपा पर दलित और पिछड़ों की उपेक्षा के आरोप लगाए. लोधी ने ये नहीं बताया कि वे अब किस पार्टी में शामिल होंगे.

घनश्याम लोधी ने अपने इस्तीफा पत्र में लिखा कि समाजवादी पार्टी की पिछड़ा और दलित समाज की उपेक्षा के कारण वे सपा से इस्तीफा दे रहे हैं. सपा में पिछड़ों और दलित समाज को उचित सम्मान न मिलने से वे दुखी हैं. हालांकि उन्होंने अपना अगला कदम नहीं बताया है.

दूसरी ओर, योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी समेत बीजेपी छोड़कर आए कई विधायकों ने शुक्रवार को सपा जॉइन की. अखिलेश यादव ने इन्हें लखनऊ स्थित सपा दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाई. स्वामी प्रसाद मौर्य बड़े ओबीसी नेता माने जाते हैं. उन्होंने बीजेपी पर दलितों और पिछड़ों पर उपेक्षा के आरोप लगाए थे.

चंद्र शेखर आजाद का सपा से गठबंधन का ऐलान, बोले- मिलकर BJP को हराएंगे

इसी तरह रामपुर जिले के कांग्रेस नेता यूसुफ अली ने भी शुक्रवार को सपा का दामन थामा. कांग्रेस ने एक दिन पहले ही उन्हें चमरौआ विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें