यूपी चुनाव: प्रियंका गांधी जितनी तेजी से आगे बढ़ीं, उतनी तेजी से कांग्रेस पीछे गई- सतीश महाना

Somya Sri, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 2:49 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट के रुझानों को देखते हुए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कांग्रेस यूपी महासचिव प्रियंका गांधी पर तंज कसा है. महाना ने कहा कि प्रियंका गांधी जितनी तेजी से आगे बढ़ीं, उतनी ही तेजी से कांग्रेस पीछे चली गई. उन्होंने कहा कि जनता को सीएम योगी पर भरोसा है.
सतीश महाना (फोटो साभार- लाइव हिंदुस्तान वीडियो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट के रुझानों में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच साफ टक्कर दिख रही है. लेकिन कांग्रेस का सूपड़ा साफ होता दिख रहा है. कांग्रेस प्रदेश में केवल 4-5 सीटों पर ही सिमटती नजर आ रही है. अब इसपर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कांग्रेस यूपी महासचिव प्रियंका गांधी पर तंज कसा है. महाना ने कहा कि प्रियंका गांधी जितनी तेजी से आगे बढ़ीं, उतनी ही तेजी से कांग्रेस पीछे चली गई. गल्ला मंडी नौबस्ता स्थित मतगणना स्थल पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव संविधान में विश्वास नहीं रखते इसीलिए जनता ने उन्हें सिरे से नकार दिया. भाजपा को मिल रही प्रचंड जीत ने यह साफ कर दिया है कि योगी सरकार पर जनता को भरोसा है, विश्वास कायम है.

पहले भी प्रियंका गांधी पर निशाना साध चुके हैं महाना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सतीश महाना ने कई बार प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था. सतीश महाना ने कहा था, " प्रियंका गांधी जितना दौरा करेंगी उतना ही बीजेपी को फायदा होगा. यह पर्यटन करने के लिए यहां आती हैं. इस पार्टी को यह भी नहीं पता कि कौन चुनाव लड़ पाएगा तभी तो 11000 रुपए लेकर आवेदन करा रहे हैं." सतीश महाना ने कहा था, " यह हमारे लिए लकी नहीं अपने लिए अनलकी हैं. यही नहीं उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा था, " 98 फीसदी कांग्रेस के लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने, हम तो 100 फीसदी चाहते हैं कि राहुल गांधी ही कांग्रेस के अध्यक्ष बनें."

UP election: BJP महिलाओं को सुरक्षा दे रही है इसलिए हमें वोट मिला: हेमा मालिनी

मालूम हो कि यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका ने ऐलान किया था कि पार्टी इसबार अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी और महिलाओं को फोकस करेगी. इसी के चलते चुनाव में 40% महिलाओं को प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया गया था. उनके लिए रोज़गार, शिक्षा एवं स्वास्थ्य की बात को पुरज़ोर तरीक़े से उठाया. प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए एक अलग से घोषणापत्र ‘शक्ति विधान’ निकालकर इन चुनावों में महिलाओं के मुद्दों को चुनावों के केंद्र में लाकर खड़ा किया. लेकिन इसके बाद भी जनता ने कांग्रेस को वोट नहीं दिया. यही कारण है कि रुझानों में अब तक प्रदेश में कांग्रेस को महज 4-5 सीट ही मिलें हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें