यूपी चुनाव 2022: सपा ने 72 सदस्यीय राज्य कार्यकारिणी घोषित की, देखें लिस्ट

Prachi Tandon, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 11:24 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने 72 सदस्यीय कार्यकारिणी घोषित कर दी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सभी जातियों को प्रतिनिधित्व दिया है.
सपा ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य कार्यकारिणी घोषित की.(फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को 72 सदस्यीय राज्य कार्यकारिणी घोषित कर दी है. यूपी चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं. सत्ता में वापसी की कोशिशों में लगी सपा हर जाति के वोट साधने में लगी हुई है. सपा ने सभी जातियों को प्रतिनिधित्व देते हुए राज्य कार्यकारिणी घोषित की है. राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के अतिरिक्त डॉक्टर फिदा हुसैन अंसारी, जयशंकर पाण्डेय और जगपाल दास गुर्जर को उपाध्यक्ष बनाया गया है.

समाजवादी पार्टी की नई कार्यकारिणी में क्षेत्रवार जातीय संतुलन साफ तौर पर देखा जा सकता है. राजनारायण बिंद को यूपी समाजवादी पार्टी का प्रमुख महासचिव बनाया जा सकता है. श्याम लाल पाल और तिलक चंद अहिरवाह को यूपी सपा का महासचिव घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश राज्य कार्यकारिणी में 24 सचिव और 40 सदस्यों के नाम हैं. समाजवादी पार्टी ने इस बार राज्य कार्यकारिणी की लिस्ट में सभी जातियों को एक बार में साधने का प्रयास किया है. 

प्रियंका के 40% महिलाओं को टिकट देने के ऐलान पर मायावती ने कहा- कांग्रेस की नाटकबाजी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति के बाद मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने उत्तराखंड, कर्नाटक और बुराड़ी दिल्ली में नए अध्यक्ष, महासचिव और प्रभारी नामित किए गए हैं. साथ ही मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तराखंड में राव अहमद को अध्यक्ष, राव जुल्फिकार राष्ट्रीय सचिव यूथ ब्रिगेड को गढ़वाल मंडल का प्रभारी, गुरु तीरथ सिंह को महासचिव और अरविंद यादव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यूथ ब्रिगेड को कुमाऊं मंडल का प्रभारी बनाया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें