सपा छोड़ BJP में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेने पहुंचीं बहू

Somya Sri, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 12:08 PM IST
  • समाजवादी पार्टी को अलविदा कहकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने एक फोटो ट्वीट किया है. फोटो में अपर्णा बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद लखनऊ आने पर नेताजी मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेती नजर आ रही हैं.
मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेती अपर्णा यादव (फोटो-अपर्णा यादव टि्वटर)

लखनऊ: हाल ही में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. अब उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट कर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी है. अपर्णा यादव ने मुलायम सिंह यादव के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है. इस फोटो में अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के पैर को छूते नजर आ रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के पश्चात लखनऊ आने पर पिताजी/नेताजी से आशीर्वाद लिया.

वहीं बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने कहा था, "मैं भाजपा की बहुत आभारी हूं. मेरे लिए देश हमेशा सबसे पहले आता है. मैं पीएम मोदी के काम की प्रशंसा करती हूं." उन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री योगी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से बेहद प्रभावित रही हैं. आगे पार्टी जो भी जिम्मेदारी तय करेगी वह उसे निभाएंगी.

UP Election 2022: अवतार सिंह भड़ाना का यू-टर्न, बोले- जेवर सीट से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट से लड़ी थीं. मगर उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से 33 हजार से ज्यादा वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रीता सांसद बन गईं और लखनऊ कैंट में हुए उपचुनाव में भी बीजेपी को जीत मिली थी. सूत्रों के मुताबिक अपर्णा यादव को आगामी चुनाव में बीजेपी लखनऊ कैंट से टिकट दे सकती है.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा. चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा. पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा. 17वीं विधानसभा का कार्यकाल 15 मई तक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें