अखिलेश यादव दलित विरोधी, सामाजिक न्याय नहीं समझते: चंद्रशेखर आजाद रावण

Somya Sri, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 12:24 PM IST
  • आजाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वे सामाजिक न्याय नहीं समझते हैं और दलित विरोधी हैं. हाल ही में आजाद ने अखिलेश के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी को यूपी चुनाव में हराने की बात कही थी. इस वक्त भी वो यही दोहरा रहे हैं. लेकिन सीधे तौर पर उन्होंने अखिलेश पर कटाक्ष किया है.
आजाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. आजाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव सामाजिक न्याय नहीं समझते हैं. रावण ने अखिलेश यादव को दलित विरोधी बताया है. रावण ने कहा है कि अखिलेश यादव सामाजिक न्याय नहीं समझते और वे दलित विरोधी हैं. मालूम हो कि ये बयान उस वक्त आया है जब हाल ही में रावण ने अखिलेश के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी को यूपी चुनाव में हराने की बात कही थी.

हालांकि चंद्रशेखर और अखिलेश यादव की मुलाकात के बाद भी रावण ने यही दोहराया है कि उनका उद्देश्य बीजेपी को रोकना है. लेकिन साथ ही उन्होंने सीधे सीधे अखिलेश को दलित विरोधी कह दिया है. अबतक सपा व अखिलेश यादव की ओर से इसपर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

सपा से सीट गठबंधन पर भीम आर्मी के चंद्रशेखर की बात बिगड़ी, अखिलेश को दलित विरोधी बताया

बता दें कि इधर अखिलेश यादव भी बीजेपी को हराने के पूरा दावा कर रहे हैं. कल ही अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि, " कुछ दिनों पहले हमने कहा था कि मुख्यमंत्री जी को गणित का अध्यापक रखना होगा . यह जो अस्सी और बीस की बात कर रहे हैं . समाजवादी पार्टी के साथ अस्सी फीसदी लोग खड़े ही हो गये . जिन जिन लोगों ने आज मंच को देखा होगा, स्वामी प्रसाद मौर्य की बात सुनी होगी, उससे लगता है कि वह 20 फीसदी भी उनके खिलाफ हो गये होंगे."

सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा था कि अब भारतीय जनता पार्टी का सफाया होना तय है. अब कोई सफाया होने से रोक नहीं सकता और जो लोग तीन चौथाई की बात कर रहे थे, लेकिन वह दरअसल तीन से चार फीसदी की बात कर रहे हैं.आज भाजपा के पास कोई ठोस उपलब्धि नहीं हैं . यह वहीं भाजपा के लोग हैं जिन्होंने किसानो को भरोसा दिलाया था कि सरकार आएगी तो किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी . लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने किसानो का डीजल पेट्रोल महंगा कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें