यूपी चुनाव: चंद्रशेखर रावण ने जारी किया आजाद समाज पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र

Somya Sri, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 12:59 PM IST
  • आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद रावण ने चुनावी घोषणा पत्र अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी कर दिया है. आजाद ने घोषणा पत्र को मां, बहन, बेटियों और युवाओं के लिए अधिकार पत्र के रूप में कहा है.
आजाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दल उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं. साथ ही कई दलों ने घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। इस बीच आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद रावण ने भी चुनावी घोषणा पत्र अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किया है. इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने घोषणा पत्र को मां बहन बेटियों और युवाओं के लिए अधिकार पत्र कहा है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "माँ-बहन-बेटियों का सम्मान पत्र, युवाओं के रोजगार का अधिकार पत्र, बेटा-भाई-ताऊ-पिताजी के सशक्तिकरण का पत्र, किसानों और मजदूरों के लिए उन्नति का पत्र और दलित-पिछड़े-आदिवासी-अल्पसंख्यकों का अगली सत्ता और सरकार में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज़ाद समाज पार्टी का संकल्प पत्र."

सपा छोड़ BJP में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेने पहुंचीं बहू


हाल ही में चंद्रशेखर आजाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. उन्होंने 33 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया था. आजाद ने जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा. चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा. पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा. 17वीं विधानसभा का कार्यकाल 15 मई तक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें