UP Election: आपस में भिड़े BJP-BSP कार्यकर्ता, कई गाड़ियों में तोड़फोड़, दो पुलिसकर्मी घायल

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 27th Feb 2022, 12:46 PM IST
  • यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश के बस्ती में शनिवार को बीजेपी-बसपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए. सूचना मिलने के बाद मामला शांत कराने के लिए पहुंची पुलिस के दारोगा और सिपाही भी इस झडंप में घायल हो गए.
भाजपा-बसपा कार्यकर्ता की भिड़ंत में क्षतिग्रस्त हुई कार,( फोटो- लाइव हिन्दुस्तान )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 जोरो पर चल रहे है. रविवार को 5वें चरण में 12 जिलों की 61 सीटों पर वोटिंग हो रही है. यूपी के बस्ती जिले से खबर आई है कि शनिवार की रात भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भीड़ गए. घटना परशुरामपुर थाने से महज 200 मीटर दूर बसपा कार्यालय के नजदीक हुई. इस झड़प में दोनों ही पार्टियों की कई लग्जरी गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है. सूचना के मौके पर पहुंची पुलिस का एक दरोगा और सिपाही भी घायल हो गया हैं. दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात करीब 11.20 बजे आधा दर्जन लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे भाजपा-बसपा समर्थक परसरामपुर-पठकापुर संपर्क मार्ग के तिराहे पर आपस में भिड़ गए. इस दौरान बहुजन समाज पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया कि बसपा कार्यालय के बाहर खड़ी पार्टी उम्मीदवार राजकिशोर सिंह की गाड़ी और दो अन्य फॉर्च्यूनर पर कोल्डड्रिंक की बोतल, पत्थर व डंडे से हमला किया गया, जिससे उनके शीशे टूट गए. बसपाइयों ने इसकी सूचना परशुरामपुर थानाध्यक्ष को दी. वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रचार में लगी दो फॉर्च्यूनर पर बसपा समर्थकों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडों से हमला कर दिया. पुलिस में मामले को शांत कराया है.

UP Election: पांचवें चरण में प्रयागराज समेत इन जिलों में रविवार को पड़ेंगे वोट

दोनों ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की करीब छह गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. बसपा कार्यालय पर मौजूद बहुजन समाज पार्टी  प्रत्याशी राजकिशोर सिंह और उनके भाई बृजकिशोर सिंह डिंपल सुरक्षित हैं. क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि परशुरामपुर तिराहे पर बसपा व भाजपा समर्थकों में झड़प की सूचना मिली है. पुलिस ने  मौके पर लोगों को शांत कराया है. इसमें कई लोग घायल हो गए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें