यूपी चुनाव में 165 सीटों पर लड़ेगी VIP, बिहार मंत्री मुकेश सहनी बोले- निषाद पार्टी दुकान...

Prachi Tandon, Last updated: Sun, 24th Oct 2021, 9:07 AM IST
  • वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यूपी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में 165 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. मुकेश सहनी ने यूपी चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा करते हुए कहा कि परिणाम क्या होगी इसकी उन्हें परवाह नहीं है. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद पर भी उन्होनें जमकर निशाना साधा.
UP चुनाव में 165 सीटों पर लड़ेगी विकासशील इंसान पार्टी, मुकेश सहनी ने संजय निषाद पर निशाना साधा.(फाइल फोटो)

लखनऊ. बिहार की विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा वह यूपी विधानसभा चुनाव में 165 सीटों पर लड़ेंगे. मुकेश सहनी ने मिर्जापुर के एक कार्यक्रम में कहा कि चुनाव में क्या परिणाम होगा इसकी उन्हें परवाह नहीं है. कार्यक्रम के दौरान उन्होनें निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद पर भी जमकर निशाना साधा. यूपी चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे ही राजनीतिक दल सियासी जोड़-तोड़ में जुटे गए हैं. बिहार की पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में उतरने की घोषणा करते हुए कई दलों पर निशाना साधा है.

विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शनिवार को मिर्जापुर के एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ब्लैकमेरल हैं उन्होनें अपनी पार्टी को दुकान बना लिया है. वह समाज के हित के बजाय एक एमएलसी सीट पर समझौता कर लेते हैं. मुकेश सहनी ने 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि हम मजबूती से जीतने का काम करेंगे. जो लोग निषाद समाज के वोट को जागीर समझते थे उन्हें पता चल जाएगा. 

भाजपा के साथ गठबंधन को लेकर मुकेश सहनी ने कहा कि नेताओं से मुलाकात होती है. हमारा तो एक ही मानना है कि यूपी में हम चुनाव लड़ना चाहते हैं वह उनके लिए अच्छा मैसेज नहीं है. संजय निषाद पर निशाना साधते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि वह नहीं चाहेगा कि हम बिहार से आकर यूपी में इतना बड़ा खेला कर दें बंगाल की तरह. हमारी मजबूरी है निश्चित तौर पर खेला होगा. खेला से अगर बचना है तो निषाद को आरक्षण दें. 

कांग्रेस की सदस्यता लेने के नए नियम- शराब,ड्रग्स से दूरी, खादी धारण जरूरी, पढ़ें

मुकेश सहनी ने संजय निषाद को लेकर यह भी कहा कि मैं उनका विरोध नहीं करता. संजय नेता हमारे समाज का भाई है. बेटा है, लेकिन उनकी नीति और नियत से मेरा सवाल है आप समाज के हक अधिकार के लिए लड़ते हैं. आपने पार्टी बनाई है वह पार्टी नहीं दुकान है. बड़े-बड़े पार्टी को ब्लैकमेल करते हैं. एक टिकट लेकर समझौता कर लेते हैं. आप को लड़ना पड़ेगा. बड़ी-बड़ी पार्टी को आप घुटने के नीचे झुका सकते थे. एक टिकट पर आपने समझौत कर दिया. यह समाज एक्सेप्ट नहीं करेगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें