BJP List: योगी आदित्यनाथ ना अयोध्या, ना मथुरा, गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे

Somya Sri, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 1:43 PM IST
  • बीजेपी ने कुल 105 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित कर दिए हैं. सीएम योगी गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव लड़ेंगे. 
सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव (फाइल फोटो)

लखनऊ: बीजेपी ने कुल 105 सीटों पर प्रत्याशी के नाम घोषित कर दिए हैं. सीएम योगी गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव लड़ेंगे. अब तक सीएम योगी आदित्यनाथ का मथुरा और अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबर सामने आ रही थी. 

गौरतलब है कि 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने यूपी में भारी बहुमत से जीत हासिल की थी. हालांकि तब योगी आदित्यनाथ पार्टी का चेहरा नहीं थे. चुनाव नतीजों के बाद योगी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. पूर्वांचल, खासकर गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ का विशाल जनाधार है. मुख्यमंत्री बनने से पहले वे गोरखपुर से सांसद थे. इसके बाद उन्हें विधान परिषद से चुनकर भेजा गया था.

BJP List: केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी की सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे

मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. सीएम योगी ने कहा था कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. किस सीट से चुनाव लड़ना है इस पर फैसला पार्टी करेगी. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट किया था कि आगामी चुनाव में योगी आदित्यनाथ ही बीजेपी का चेहरा होंगे.

बता दें कि सीएम योगी अभी विधान परिषद के सदस्य हैं. आगामी चुनाव में बीजेपी उन्हें टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारना चाहती है, ताकि कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ जाए. मुख्यमंत्री ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में कहा था कि वे आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पार्टी जिस सीट से कहेगी, वे वहां से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें