यूपी चुनाव: टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोए प्रदीप यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर लगाए आरोप

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 5:28 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी से टिकट कटने के बाद प्रदीप यादव बगावत पर उतर आए. बागी नेता ने शुक्रवार को देवरिया जिले के रुद्रपुर विधानसभा सीट से निर्दल पर्चा दाखिल कर दिया. इसके बाद प्रदीप यादव फूट- फूटकर रो पड़े और सपा पर कई गंभीर आरोप लगाए.
देवरिया जिले के रुद्रपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप यादव

लखनऊ/गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी से टिकट कटने के बाद प्रदीप यादव बगावत पर उतर आए. बागी नेता ने शुक्रवार को रुद्रपुर विधानसभा सीट से निर्दल पर्चा दाखिल कर दिया. इसके बाद प्रदीप यादव फूट- फूटकर रो पड़े और सपा पर कई आरोप लगाए.

नामांकन के बाद कलेक्ट्रेट में टिकट को लेकर नेता जी का दर्द बाहर निकल गया. मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए फफक-फफक कर रो पड़े और बोले कि अब मैं जनता को क्या मुह दिखाउंगा. बागी नेता ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हिस्ट्रीशीटर को टिकट देने के आरोप लगाए.

रामपुर में अखिलेश ने कहा-किसानों को कुचलने वाले बाहर है, भैंस चोरी के आरोपी जेल

प्रदीप यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 में उनके जुलूस में घूम रहा था तो मेरा बेटा नदी में डूब कर मर गया। 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट देकर 10 माह तक घूमाया और फिर काट दिया. अखिलेश यादव ने मेरा टिकट काटकर मेरे साथ अन्याय किया है.

उन्होंने रोते हुए आरोप लगाया कि मैं समाजवादी पार्टी के लिए 20 साव से काम कर रहा था. फिर भी मेरा टिकट काट दिया गया. आगे कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष कह रहे थे कि किसी माफिया को टिकट नहीं देंगे तो अब एक हिस्ट्रीशीटर को कैसे टिकट दे दिया। जनता इसका फैसला करेगी. बटन जनता ही दबाती है, वही इस अन्याय का बदला लेगी.

नेता ने आगे सवाल उठाते हुए कहा कि जब टिकट काटना ही था तो दिया ही क्यों. जनता के सामने में क्या मुंह दिखाऊंगा, क्या मैं नदी में डूब कर जान दे दूं ? वो आगे बोले कि जितना मेरे बेटे के मरने पर कष्ट नहीं हुआ था उससे ज्यादा कष्ट मुझे आज हो रहा है.

सपा ने 7 फरवरी को प्रदीप यादव को रुद्रपुर विधानसभा से टिकट दिया था लेकिन 10 फरवरी को उनका टिकट पार्टी ने काटते हुए रामभुवाल निषाद को प्रत्याशी बना दिया. शुक्रवार को रामभुवाल निषाद ने सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें