यूपी में BJP ज्वाइनिंग कमेटी का गठन, लक्ष्मीकांत बाजपेयी समेत ये दिग्गज शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 10:06 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए ज्वाइनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया है. इस कमेटी में बाजपेयी के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और दयाशंकर सिंह को बतौर सदस्य नियुक्त किया गया है.
यूपी चुनाव से पहले लक्ष्मीकांत बाजपेयी को मिली बड़ी जिम्मेदारी (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने ब्राह्मण कार्ड का इस्तेमाल करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम उत्तर प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता लक्ष्मीकांत बाजपेयी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए सदस्यता अभियान समिति (ज्वाइनिंग कमेटी) का अध्यक्ष बनाया गया है. यह समिति पार्टी में दूसरे दलों से आने वाले नए सदस्यों को सदस्यता दिलाने के संबंध में कार्य करेगी. इस कमेटी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को बतौर सदस्य नियुक्त किया गया है.

जानकारी अनुसार, काफी समय से पार्टी गतिविधियों से दूर लक्ष्मीकांत को पार्टी में मिली इस जिम्मेदारी से  यूपी चुनाव में ब्राह्मण वोटर को साधने का प्रयास किया गया है. साथ ही मेरठ से आने वाले लक्ष्मीकांत के सहारे किसान आंदोलन की वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कमजोर हुई पार्टी को मजबूत करने का भी प्रयास किया जा रहा है.

15 दिसंबर को आयेगी PM किसान सम्मान निधि की दसवीं किस्त, ऐसे करें चेक

दूसरे दलों से आ रहे नए सदस्यों को होगी आसानी

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी को भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. ये समिति दूसरे दलों से आने वाले नए सदस्यों को सदस्यता दिलाने में पार्टी की मदद करेगी, जिससे नए सदस्यों को आसानी होगी.

शाहरुख-सलमान को छोड़ 1.25 लाख में दीपिका को ले गया व्यापारी

राष्ट्रीय नेतृत्व में भी मिली जगह

इससे पहले लक्ष्मीकांत बाजपेयी को भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व में बतौर कार्यसमिति सदस्य भी नियुक्त किया गया है. वहीं, राष्ट्रीय कार्यसमिति में यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोशल इंजीनियरिंग पर भी खास ध्यान दिया गया. लक्ष्मीकांत के अलावा कार्यसमिति में स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, ब्रजेश पाठक समेत कई नेताओं को भी शामिल किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें