UP चुनाव: योगी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे शिवराज, उमा, प्रह्लाद पटेल जैसे कई बड़े नेता

Somya Sri, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 11:38 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी जोर-शोर से तैयारियों में जुट गई है. ओबीसी व अन्य पिछड़ा वर्ग के वोटरों को लुभाने के लिए यूपी में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल जैसे दिग्गज नेता बीजेपी चुनावी प्रचार का हिस्सा हो सकते हैं.
फोटो- सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गए हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी वोटरों को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही कारण है कि बीजेपी अपने चुनाव प्रचार में ओबीसी और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेताओं को शामिल करने की तैयारी में है. ओबीसी और अन्य पिछड़ा वर्ग के वोटरों तक अपना प्रभाव डालने के लिए बीजेपी अन्य राज्यों के कई बड़े नेताओं व मुख्यमंत्रियों से यूपी विधानसभा चुनावी प्रचार का हिस्सा बनने के आग्रह भी कर चुकी हैं.

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे राज्य में जमकर प्रचार करेंगे. उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी चुनावी प्रचार का हिस्सा हैं. वहीं यूपी सरकार में पिछड़ा वर्ग से आने वाले पंकज चौधरी, बी एल वर्मा और अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी प्रदेश भर में जमकर प्रचार करने को तैयार हैं. वहीं इसके अलावा निषाद पार्टी के संजय निषाद भी बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार के अखाड़े में उतर सकते हैं. बता दें कि अब तक बीजेपी की ओर से इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है.

अखिलेश की सपा को बड़ा झटका! मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने थामा भाजपा का हाथ

वहीं उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी जमकर भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह प्रदेश के लगभग हर जिले में दौरा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने बिहार, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड के प्रमुख नेताओं को भी प्रचार अभियान की टीम में शामिल किया है. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के हाल ही में 14 विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. इसी के काट के लिए बीजेपी ने तय किया है कि वह देश भर के तमाम बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों से आग्रह करेंगे कि वह बीजेपी के लिए यूपी चुनावी प्रचार का हिस्सा बने.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें