CM उम्मीदवारी पर प्रियंका- आप लोग बार-बार यही सवाल कर रहे थे तो मैंने बढ़ा कर कह दिया

Somya Sri, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 10:49 AM IST
  • हाल ही में मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल पर प्रियंका गांधी ने ये संकेत दे दिया था कि वो यूपी चुनाव में सीएम का चेहरा हैं! लेकिन, अब उन्होंने मीडिया से मुखातिब होकर सीएम उम्मीदवारी पर अपनी पूरी बात रखी हैं.
यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा.

लखनऊ: प्रियंका ने शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी का युवा घोषणा पत्र जारी किया था. इस दौरान प्रियंका से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान कांग्रेस का मुख्‍यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा, उन्होंने मुस्कुरा कर कहा कि आपको मेरे अलावा वहां कोई और चेहरा दिखता है क्या. जिसके बाद से ही ये अटकलें तेज हो गयी कि क्या प्रियंका यूपी विधानसभा चुनाव में सीएम का चेहरा हैं. हालांकि प्रियंका गांधी ने मीडिया से मुखातिब इस बात को स्पष्ट किया है.

प्रियंका गांधी ने कहा," मैं यह नहीं बोल रही हूं कि मैं (उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का) चेहरा (सीएम) हूं... मैंने कहा कि आप हर जगह मेरा चेहरा देख सकते हैं क्योंकि आप सभी एक ही सवाल बार-बार पूछ रहे थे." संवाददाताओं के सवालों के जवाब में प्रियंका ने स्पष्ट किया कि वह उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री नहीं बनेंगी, लेकिन चुनाव लड़ सकती हैं. प्रियंका ने कहा, "पिछले एक महीने से पार्टी में इस बात पर विचार कर रहा है मुझे उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ना चाहिए. चुनाव, कहां से लड़ना है, यह फिलहाल तय नहीं है."

BJP विधायक का विवादित बयान- जो अली को मानते हैं, उन सबको भगा दूंगा

प्रियंका ने कहा, "हम पूरी शक्ति से चुनाव लड़ रहे हैं. विकास, बेरोज़गारी, महंगाई, महिलाओं की सुरक्षा के जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए वो मुद्दे मुख्य तौर पर कांग्रेस उठा रही है. कांग्रेस जनता की आवाज़ उठा रही है,आशा है कि इसका नतीजा अच्छा होगा." उन्होंने आगे कहा," सभी राजनीतिक दल असलियत को छुपाकर चुनाव के समय ऐसे मुद्दे उठाना चाह रहे हैं जो जज़्बाती हैं जैसे जाति, सांप्रदायिकता पर आधारित मुद्दे क्यों​कि वो विकास की बात नहीं करना चाहते हैं. इससे नुकसान सिर्फ जनता और ​फायदा राजनीतिक दलों का होता है."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें