यूपी चुनाव: सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा दूरबीन से EVM की कर रहे निगरानी, देखें Video

Somya Sri, Last updated: Wed, 9th Mar 2022, 12:36 PM IST
  • यूपी विधानसभा 2022 के सात चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना 10 मार्च को है. सपा इसे लेकर काफी अलर्ट मोड में है. हस्तिनापुर सीट से सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा दूरबीन से ईवीएम पर निगरानी रख रहे हैं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं को मतगणना स्थल और ईवीएम की कड़ी निगरानी के आदेश दिये थे.
सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा (फोटो साभार: ANI)

लखनऊ: सपा कार्यकर्ताओं द्वारा वाराणसी में ईवीएम से लदी एक गाड़ी पकड़ने के बाद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है. अखिलेश यादव ने इसी संदर्भ में पार्टी के कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को ईवीएम पर कड़ी निगरानी रखने का आदेश दिया है. इसी का पालन करते हुए हस्तिनापुर सीट से सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा दूरबीन से ईवीएम पर निगरानी रख रहे हैं. उनका इस अनोखे अंदाज में ईवीएम पर निगरानी रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. योगेश वर्मा का कहना है कि वह अखिलेश यादव के आदेश का पालन कर रहे हैं.

सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा कहते हैं कि, "सपा प्रमुख ने ईवीएम स्ट्रांग रूम और उसके आसपास की अन्य गतिविधियों पर नजर रखने का आदेश दिया है. हम 8 घंटे की तीन शिफ्ट में काम कर रहे हैं. हम एग्जिट पोल में विश्वास नहीं करते हैं. अखिलेश यादव ही सीएम बनेंगे और हम बहुमत से सरकार बनाएंगे. " बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के सातों चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. मतगणना 10 मार्च को है.

यूपी चुनाव: कानपुर देहात SP का बड़ा फैसला, गड़बड़ी करने वालों के देखते ही गोली मारने का आदेश

वहीं योगेश वर्मा ने कहा, " ईवीएम स्ट्रांग रूप को हम दूरबीन से देख रहे हैं कि वहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही. दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं." योगेश वर्मा ने आगे कहा, " ईवीएम का वीडियो वायरल होने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अधिकारी इस ईवीएम घोटाले में शामिल हैं. वे चीजों को बदल देंगे क्योंकि उन्हें पता है कि एसपी सरकार बनाएगी. इसलिए हम चौबीस घंटे ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे हैं."

अखिलेश यादव ने क्या दिए थे निर्देश?

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को सतर्क करते हुए कहा था कि मतगणना के दिन मतगणना स्थल के बाहर जिले में भारी संख्या में कार्यकर्ता, नेता, समर्थक, मतदान अभिकर्ता मौजूद रहें. सभी उम्मीदवार चुनाव अभिकर्ता, मतगणना अभिकर्ता ईवीएम की गिनती समाप्त होने से पहले ही सभी पोस्टल बैलट की गिनती के लिए लगातार रिटर्निंग अफसर पर दबाव बनाते रहें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें