UP चुनाव: SP-RLD गठबंधन की तीसरी लिस्ट जारी, जानें किसे मिला टिकट

Somya Sri, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 1:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें 2 और सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. छपरौली से वीर पाल राठी और बड़ौत से जयवीर सिंह तोमर को टिकट मिला है.
सपा-आरएलडी गठबंधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देजनर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. सपा-आरएलडी गठबंधन ने यूपी की 2 और सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. जिसके तहत छपरौली से वीर पाल राठी चुनाव लड़ेंगे. जबकि बड़ौत से जयवीर सिंह तोमर को टिकट मिला है. ये दोनों ही उम्मीदवार राष्ट्रीय लोकदल के हैंडपंप चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन ने दूसरी लिस्ट भी जारी की थी. जिसमें आरएलडी के बुढ़ाना से राजपाल बालियान, थानाभवन से अशरफ अली, मीरपुर से चंदन चौहान, मुरादनगर से सुरेंद्र कुमार मुन्नी, इगलास से बीरपाल सिंह दिवाकर, शिकारपुर से किरणपाल सिंह, बरौली से प्रमोद गौड़ को टिकट मिला था. ये सभी उम्मीदवार आरएलडी के सिंबल हैंडपंप पर चुनाव लड़ेंगे.

नरोत्तम का अखिलेश पर हमला, बोले- जो नहीं चला पा रहे परिवार, उन पर पार्टी की जिम्मेदारी

वहीं इससे पहले गठबंधन की पहली लिस्ट जारी हुई थी. इसमें 29 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था, जिनमें से 9 सीटों पर सपा और 20 सीटों पर रालोद प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. इसमें बसपा से सपा में आए विधायक असलम चौधरी को समाजवादी से और हाल ही में कांग्रेस से आए पूर्व विधायक गजराज सिंह को हापुड़ से रालोद से टिकट दिया गया है. वहीं अन्य सीटों पर भी नाम जल्द घोषित किए जाएंगे.

मालूम हो कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने हाल ही में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के लिए किए गए बैठक के बाद अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की थी. जिसमें जयंत ने लिखा था कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारे संबंधों को मजबूत किया. वहीं, अखिलेश ने लिखा था कि जयंत चौधरी के साथ उप्र के भविष्य के विकास की बात हुई. 2017 के विधानसभा चुनाव में आरएलडी ने अकेले चुनाव लड़ा था और महज एक सीट पर जीत हासिल की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें