आचार संहिता लगते ही UP में प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने IAS-PCS के किए ट्रांसफर

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 10:04 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं. राज्य सरकार ने देवी पाटन मंडल से कमिश्नर के पद से हटाए गए एसवीएस रंगाराव को सचिव मानवाधिकार बनाया गया है.
फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश  में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं. राज्य सरकार ने देवी पाटन मंडल से कमिश्नर के पद से हटाए गए एसवीएस रंगाराव को सचिव मानवाधिकार बनाया गया है. जबकि इसके साथ ही राज्य सरकार ने 13 आईएएस अफसरों को प्रमोशन दिया है. इसमें दो आईएएस अफसरों को सचिव के पद पर नियुक्त किया है.

दरअसल शनिवार से ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. इसके बाद राज्य में अफसरों के ट्रांसफर के लिए राज्य सरकार को चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी. वहीं राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य की योगी सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के साथ ही पीपीएस अफसरों के भी ट्रांसफर किए हैं.आरपी सिंह एमडी यूपीएसटीसी से विशेष सचिव गृह, राजेश कुमार राय एसीईओ यूपीएसआईडीए से विशेष सचिव गृह , शिवाकांत द्विवेदी विशेष सचिव अल्पसंख्यक से विशेष सचिव गृह व राकेश कुमार मालपानी विशेष सचिव औद्योगिक विकास एवं अनस्थापना से विशेष सचिव गृह बनाए गए हैं. पांच पीसीएस अफसरों में एसडीएम नवोदिता शर्मा फिरोजाबाद से मैनपुरी, अरुण कुमार मिश्रा श्रावस्ती से बलिया, अशोक कुमार प्रथम चंदौली से रायबरेली, आशीष कुमार मिश्रा पीलीभीत से रायबरेली और आत्रेय मिश्रा गोंडा से बलिया भेजे गए हैं.

UP में आचार संहिता लगने के बाद शिक्षक भर्ती रुकी, बेरोजगारों को करना होगा इंतजार

13 आईएएस अफसरों को मिली पदोन्नति

वर्ष 2006 बैच के राजेंद्र प्रताप सिंह और राजेंद्र प्रताप पांडेय को सुपर टाइम स्केल देते हुए विशेष सचिव से सचिव के पद पर पदोन्नति दी गई है. वर्ष 2008 बैच की भावना श्रीवास्तव व अखिलेश सिंह को सेलेक्शन ग्रेड 123100-215900 दिया गया है. वर्ष 2009 बैच के भूपेंद्र एस चौधरी, बृजनारायण सिंह, डा. अशोक चंद्र, डा. प्रदीप कुमार, अविनाश कृष्ण सिंह, प्रमोद कुमार उपाध्याय, जगदीश व शिवाकांत द्विवेदी को भी सेलेक्शन ग्रेड 123100-215900 दिया गया है. ग्रेड पे 8700 विशेष में ही रहेंगे. वर्ष 2018 बैच के आईएएस पूर्ण बोरा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुशीनगर को सीनियर टाइम स्केल दिया गया है. 6600 ग्रेड पे दिया गया है. अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक देवेश चतुर्वेदी ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें