BJP की अदिति सिंह का कांग्रेस पर हमला, कहा- गांधी परिवार केवल डायलॉगबाजी करता है

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 8:48 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट पर सपा, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. शनिवार को यहां बीजेपी और भाजपा के बीच घमासान दिखा. भाजपा नेता अदिति सिंह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि गांधी परिवार केवल डायलॉगबाजी करता है. यहीं नहीं रुकी, उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने रायबरेली के लिए कुछ नहीं किया है.
फाइल फोटो

लकनऊ. उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट पर सपा, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. शनिवार को यहां बीजेपी और भाजपा के बीच घमासान दिखा. भाजपा नेता अदिति सिंह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि गांधी परिवार केवल डायलॉगबाजी करता है. यहीं नहीं रुकी, उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने रायबरेली के लिए कुछ नहीं किया है. वहीॆ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी प्रशंसा की, जिन्होंने अधिकारियों को रायबरेली में एक ओपीडी स्थापित करने का निर्देश दिया, जिसने कोविड -19 महामारी के दौरान रोगियों के लिए अस्पताल के बिस्तर की व्यवस्था सुनिश्चित की. अदिति सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा जो अब रायबरेली की मदद करने की बात कर रही हैं, संकट के समय कभी भी जिले का दौरा नहीं किया.

इंडिया टुडे के मुताबिक रायबरेली विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ने बताया कि "भाई-बहन की जोड़ी (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा) हर चुनाव में वही पुराना बयान देती हैं और फिर दिखाने की भी जहमत नहीं उठाती." अदिति सिंह ने कहा है कि "कांग्रेस के पास करने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे रायबरेली में किए गए किसी भी काम का श्रेय लेते हैं." साथ ही आगे कांग्रेस नेताओं से पूछा कि पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कितनी बार रायबरेली का दौरा किया. अदिति ने आगे कहा कि डायलॉग से कुछ नहीं होगा. लोग सब कुछ जानते हैं."

कोई कह रहा गर्मी निकालेंगे, कोई चर्बी निकालेंगे, हम भर्ती निकालेंगे : प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनावों में भाजपा रायबरेली जिले की अधिकांश विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी. अदिति ने कहा, "रायबरेली में मूक मतदाता भी भाजपा को वोट देगा. भाजपा यह चुनाव जीतेगी. ध्रुवीकरण की कोई जरूरत नहीं है. भाजपा सरकार ने उम्मीदों से परे काम किया है." बता दें कि यूपी की रायबरेली सदर सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है. दिवंगत कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह यहां से पांच बार विधायक रहे. अखिलेश की बेटी अदिति सिंह इस बार भाजपा की उम्मीदवार हैं, जो कि कांग्रेस की विधायक थीं.

अदिति सिंह के पिता का गढ़ रायबरेली सदर सीट

अखिलेश सिंह कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर रायबरेली सदर से तीन बार जीते. 2007 में निर्दलीय और 2012 में पीस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की. वह भले ही कांग्रेस से दूर चले गए, लेकिन कभी भाजपा में शामिल नहीं हुए. हालांकि, उनकी बेटी पिछले साल कांग्रेस विधायक के रूप में चुने जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गई थीं. यूएस में पढ़ी-लिखी अदिति सिंह को 2017 में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनावी मैदान में उतारा था. कांग्रेस ने सपा के साथ गठबंधन में रिकॉर्ड 1,28,319 वोटों से सीट जीती थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें