यूपी ऊर्जा मंत्री ने दिया निर्देश, उपभोक्ताओं की सेवाओं में कमी आई तो होंगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 11:47 AM IST
  • यूपी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यूपीपीसीएल चेयरमैन और प्रमुख सचिव ऊर्जा को उपभोक्ताओं की सेवन की सतत निगरानी के निर्देश दिए है. साथ ही यह भी कहा है कि अनियमतता पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाए.
यूपी ऊर्जा मंत्री ने दिया निर्देश, उपभोक्ताओं की सेवाओं में कमी आई तो होंगी कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकॉउंट पर लिखकर कहा है कि यूपीपीसीएल के चेयरमैन ये सुनिश्चित करे कि प्रदेश के सभी बिजली उपभोग्ताओ को समय पर बिजली के बिल मिले साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी उपभोक्ताओं की प्रोब बिलिंग शत-प्रतिशत हो.

इतना हुई नहीं उन्होंने ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यूपीपीसीएल के चेयरमैन लापरवाही करने वाले डिस्कॉम्स पर जल्द से जल्द दंडात्मक कार्यवाही करें. साथ ही यह भी कहा कि यदि उपभोक्ताओं की सेवाओं में कोई शिथिलता आती है तो वो बिलकुल स्वीकार्य नहीं होगा.

ई-कैबिनेट की ट्रेनिंग दिलाएंगे सीएम योगी, हाईटेक होंगे यूपी सरकार के मिनिस्टर्स

वहीं पं. श्रीकांत शर्मा ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि यदि उपभोक्ताओं का उत्पीड़न होता है तो वो बिलकुल स्वीकार्य नहीं किया जाएगा. उत्तर प्रदेश की सरकार विद्युत् उपभोक्ताओं की है और उनके लिए ही काम करती है. साथ ही ऊर्जा मंत्री पं श्रीकांत शर्मा ने ऊर्जा प्रमुख सचिव को उपभोक्ताओं की सेवाओं की सतत निगरानी के लिए भी कहा है. साथ ही यह भी कहा है कि यदि उपभोक्ताओं की सेवाओं में कोई अनियमितता मिलती है तो उसके जवाबदेही में कठोर कार्रवाई भी की जाए.

सीएम योगी ने कि आम बजट की तारीफ, जानें किस वर्ग पर पड़ेगा कितना असर

यूपी के ऊर्जा मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने ये निर्देश में प्रतिदिन आ रहे शिकायतों को चलते लिया है. प्रदेश से बिजली उपभोक्ताओ की तरफ से समय पर बिलिंग से लेकर सेवाओं में कमियों को लेकर शिकायते मिल रही थी. वहीं इन समस्याओं पर किसी तरह का एक्शन भी नहीं लिए जाने पर प्रदेश ऊर्जा मंत्री  श्रीकांत शर्मा ने यूपीपीसीएल चेयरमैन और प्रमुख सचिव ऊर्जा को सेवाओं पर निगरानी और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें