ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- गलत बिलिंग करने वाली एजेंसी को करें ब्लैकलिस्ट

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 10:52 AM IST
  • लखनऊ में बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के लिए लगाए गए शिविर में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि गलत बिलिंग करने वाली एजेंसियों को ब्लैकलिस्ट करें.
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- गलत बिलिंग करने वाली एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करें

लखनऊ. बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के लिए लगाए गए शिविर में शनिवार को अचानक ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंच गए. उन्होंने कहा कि गलत बिलिंग करने वाली एजेंसियों को ब्लैकलिस्ट करें. एक उपभोक्ता ने गलत बिल की शिकायत की, इस पर ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल बिजली बिल की समस्या को सही कराने का निर्देश दिया.

लखनऊ में लेसा के मेगा शिविर में शनिवार को नए बिजली कनेक्शन, खराब मीटर और गलत बिल से परेशान हो रहे सैकड़ों उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर संबंधित अधिकारियों के पास पहुँचे थे. दोपहर करीब 11 बजे ऊर्जा मंत्री भी मोहन रोड पर स्थित सरोसा उपकेंद्र का निरीक्षण करने पहुंच गए. उसी दौरान हंसखेड़ा निवासी चंद्रपाल ने अपनी शिकायत ऊर्जा मंत्री को बताई. चंद्रपाल ने कई महीनों से गलत बिल आने की शिकायत की. चंद्रपाल ने बताया कि इससे पहले भी वह शिकायत कर चुके हैं. इसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. उपभोक्ता चंद्रपाल की बात सुनकर ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों पर नाराजगी जताई. उन्होंने तत्काल बिजली बिल की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया.

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध रोकने के लिए MHA ने राज्यों को जारी की एडवाइजरी

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गलत बिलिंग करने वाली कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैकलिस्ट करें. प्रबंधनिदेशक सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि शनिवार को 1608 उपभोक्ता शिकायत कराने के लिए शिविर में पहुँचे थे. इसमें से 1390 उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया गया.

CBI ने अपने हाथों में ली हाथरस केस की जांच, CM योगी ने की थी सिफारिश

बिजली उपभोक्ताओं को बता दें कि आज भी शिविर लगाया जाएगा. मुख्य इंजीनियर मधुकर वर्मा ने बताया कि अर्जुनगंज, विधानसभा, जवाहर भवन, ऐशबाग, नूरबाड़ी, नादरगंज, मलिहाबाद आदि स्थानों पर शिविर लगाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें