UP में कोरोना के साथ अब ब्लैक फंगस दिखा रहा अपना प्रकोप, लखनऊ में दूसरी मौत

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 11:26 AM IST
  • लखनऊ में ब्लैक फंगस की चपेट में आने के कारण एक और मरीज की मौत हो गई है. गंभीर हालत में संक्रमित मरीज को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस से होने वाली यह दूसरी मौत है.
ब्लैक फंगस दिखा रहा अपना प्रकोप, लखनऊ में दूसरी मौत

लखनऊ। देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हर तरफ तबाही मचा रखी है. इस दूसरी लहर में होने वाली मौतों की संख्या इतनी ज्यादा है कि संक्रमित शवों को जलाने या दफनाने तक की जगह अब नहीं मिल पा रही है. अभी देश कोरोना की दूसरी लहर से उभराही भी था कि ब्लैक फंगस नाम की जानलेवा बीमारी ने हर जगह अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. अब तक कई लोग इस भयानक बीमारी की चपेट में आ चुके हैं.

कई शहरों में ब्लैक फंगस काफी तेजी से फैल रहा है. बड़ी संख्या में लोग इस भयानक ब्लैक फंगस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. अभी तक तो सिर्फ लोग इससे संक्रमित हो रहे थे लेकिन अब ब्लैक फंगस से होने वाली मौतों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. बनारस के बाद लखनऊ में ब्लैक फंगस की चपेट में आने के कारण एक और मरीज की मौत हो गई है. गंभीर हालत में संक्रमित मरीज को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस से होने वाली यह दूसरी मौत है.

टिकट बनाने को लेकर विवाद में TTE ने यात्री को चलती ट्रेन से धकेला, मौत

जानकारी के अनुसार गोरखपुर के रहने वाले 54 वर्षीय व्यक्ति को 14 मई को लखनऊ स्थित सिफ्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के प्रमुख डॉ. राज मिश्र ने बताया कि मरीज को काफी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भर्ती होने के कुछ घंटे बाद ही मरीज को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा जहां इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई. बताया गया है कि इस घातक ब्लैक फंगस का संक्रमण मरीज के दिमाग तक पहुंच चुका था जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

CM योगी का आदेश, इस तारीख से शुरू हो स्कूल-कॉलेज और विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन क्लास

डॉ. राज मिश्र ने आगे बताया कि अब तक अस्पताल में ब्लैक फंगस की चपेट में आए छह मरीजों का इलाज किया जा चुका है. जिनमें से तीन मरीजों की हालत अब स्थिर है. हालांकि उन्हें समय-समय पर बुलाकर उनका चेकअप और इलाज किया जा रहा है. इन सभी मरीजों का ऑपरेशन भी हो चुका है वहीं बाकी दो मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें