यूपी में कोरोना का दूसरा टीका लगवाने के बाद कोविड पॉजिटिव निकला सरकारी डॉक्टर

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 6:31 PM IST
  • लखनऊ के सिविल अस्पताल के डॉ. नितिन मिश्रा की कोरोना रिपोर्ट को-वैक्सीन लगवाने के बाद पॉजिटिव आई है. जिसके बाद वो होम क्वारंटीन में चले गए हैं. यूपी में इस तरह का ये पहला मामला सामने आया है.
सिविल अस्पताल के डॉ. नितिन मिश्रा की कोरोना रिपोर्ट वैक्सीन लगवाने के बाद पॉजिटिव आई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इससे स्वास्थ विभाग और डॉक्टरों में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार, सिविल अस्पताल के इमरजेंसी मेडीकल ऑफिसर डॉ. नितिन मिश्रा ने को-वैक्सीन की दोनों खुराक ली थी. जिसके बाद सोमवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

इस बारे में सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसके नंदा ने कहा कि डॉ. नितिन को कई दिन से खांसी और बुखार था. वे अवकाश पर थे. संदेह होने पर उन्होंने कोरोना जांच कराई है. जिसकी सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने कहा कि नितिन ने पहली खुराक 16 फरवरी और दूसरी खुराक 15 मार्च को ली थी.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CM योगी की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

सीएमएस डॉ. एसके नंदा ने कहा कि दूसरी खुराक लेने के बाद डॉ. नितिन में कई दिन तक खांसी, बुखार और जुखाम के लक्षण थे. जिसके बाद 20 मार्च को अपनी आरटीपीसीआर जांच कराई थी और 21 मार्च को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यूपी की राजधानी लखनऊ में कारोना वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने का ये पहला मामला सामने आया है. कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद डॉ. नितिन मिश्रा होम क्वारंटीन में चले गए हैं. 

आखिर कैसे निकलेगा होली और शब-ए-बारात पर जुलूस, UP पुलिस ने बताए नियम

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ में रविवार को 141 कोरोना के नए केस मिले हैं. वहीं यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 488 नए मामले सामने आए हैं. 225 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट गए हैं और कोरोना वायरस की वजह से एक की जान चली गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें