बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में फैसले पर कल्याण सिंह ने कहा- फैसला ऐतिहासिक

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 2:59 PM IST
  • बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में फैसला आने के बाद यूपी के पूर्व सीएम और विध्वंस के समय मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह ने कहा कि यह फैसला ऐतिहासिक है. 
बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में फैसले पर कल्याण सिंह ने कहा- फैसला ऐतिहासिक

लखनऊ. बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पूर्व सीएस कल्याण सिंह समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कोर्ट के फैसले पर पूर्व सीएम ने खुशी जताते हुए कहा कि अदालत का फैसाल ऐतिहासिक है. हम लोग ही नहीं आज इस फैसले से पूरा देश खुश है. 

बता देें कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती हैं. इसी वजह से वह कोर्ट के फैसला सुनाए जाने के समय भी अदालत में मौजूद नहीं थे. कोर्ट की लाइव सुनवाई के दौरान वह वर्चुअल माध्यम से जुड़े. कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह राजू ने बताया कि बाबू जी ने फैसले को ऐतिहासिक बताया है. 

बाबरी विध्वंस केस: मुस्लिम पक्ष कोर्ट फैसले पर नाखुश, हाई कोर्ट में करेंगे अपील

बाबू जी पहले भी कह चुके  हैं कि वह भगवान श्री राम के लिए मंदिर बनने के लिए सत्ता ही क्या सब कुछ कुर्बान करने के लिए तैयार हैं.

कल्याण सिंह के बेटे ने 6 दिसंबर 1992 के दिन को याद करते हुए कहा कि जब माहौल बिगड़ने लगा तो बाबू जी को अयोध्या के जिलाधिकारी का फोन आया. उन्होंने कहा कि 3.5 लाख के करीब कारसेवक जमा हो गए हैं. लेकिन मुश्किल वक्त में भी बाबू जी ने फायरिंग का आदेश देने से मना कर दिया था. बाबूजी को अपने इस फैसले पर आज भी गर्व है कि मेरी सरकार चली गई लेकिन मैंने कारसेवकों को बचा लिया.

बाबरी विध्वंस केस में फैसला, लालकृष्ण आडवाणी, जोशी समेत सभी आरोपी बरी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें