यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत नाजुक, ट्यूब डालकर दी जा रही ऑक्सीजन

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 11:38 AM IST
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत बताई जा रही है. खुद से ऑक्सीजन नही ले पाने के वजह से गले में ट्यूब डालकर उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है. 
यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत नाजुक (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत नाजुक है. पीजीआई लखनऊ की तरफ से जारी बयान के अनुसार पूर्व सीएम कल्याण सिंह की स्थिति क्रिटिकल है. उन्हें कल शाम से ही जीवन रक्षक प्रणाली यानी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. विशेषज्ञ सलाहकारों द्वारा उनके नैदानिक ​​​​मापदंडों की बारीकी से निगरानी की जा रही है. सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया है. अगले 24 घंटे उनके स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. 

पीसीएम, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडॉक्रिनलॉजी विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर पूर्व सीएम कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी कर रहे हैं. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आर. के. धीमान भी उनके इलाज व स्वास्थ्य की जानकारी नियमित रूप से ले रहे हैं.

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज शाम 5 बजे, जानें किन-किन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

3 जुलाई को बीमार होने के कारण उन्हें राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था, जहांं डॉक्टरों ने गुर्दे की समस्या बताई. इसके बाद उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था.  उनके स्वास्थ्य में सुधार आने लगा था. इस बीच उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

मंगलवार को यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कल्याण सिंह के तबीयत का हालचाल जानने के लिए अस्पताल गईं थीं. सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनका हालचाल जानने के लिए पीजीआई अस्पताल में जा चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी कल्याण सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए के उनके भतीजे से फोन पर बात किए थे.  

लखनऊ विवि ने की नकल पर रोक की पूरी तैयारी, बीएड प्रवेश परीक्षा पर रखेंगे नजर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें