UP विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने बुलाई अहम बैठक, BSP चुनावी रण के लिए तैयार

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 11:07 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी चुनावी रण की तैयारी शुरू कर दी है. बसपा की अहम बैठक मायावती ने 23 दिसंबर को लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर बुलाई है. इस चुनाव के लिए बसपा इस बैठक में आगे की रणनीति को तैयार करेगी और रैलियां कब होनी है इसका भी प्लान तैयार होगा.
बसपा सुप्रीमो मायवती (फाइल फोटो)

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 23 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय पर एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती यूपी चुनाव के लिए कब से प्रचार अभियान करना है इसकी प्लान बनाएंगी. बसपा की चुनावी रणनीति से जल्द ही पर्दा उठेगा और मायावती यूपी चुनाव के लिए कब से प्रचार अभियानों में जुटेंगी इसकी जानकारी इस बैठक के बाद ही आएगी. 23 दिसंबर को होने वाली बसपा की बैठक में मायावती मुख्य सेक्टर प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से जमीनी हकीकत की फीडबैक की जानकारी लेंगी. मायावती लखनऊ से ही प्रदेश की राजनीति पर नजरें बनाए हुए हैं और यूपी फतेह के लिए वह जल्द ही बसपा का प्लान तैयार करके चुनावी शंखनाद फूंकेंगी. इस चुनाव के लिए मायावती ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस बार बसपा आपराधिक मामले दर्ज वाले व्यक्तियों को टिकट नहीं देगी. 

मायवती ने 23 दिसंबर को होने वाली इस बैठक में बसपा के 75 जिलों के सभी जिलाध्यक्षों को बुलाया है. इन सभी से वह प्रत्याशियों को लेकर और विपक्षी पार्टी की स्थित के बारे में भी बात करेंगी. यूपी चुनाव के लिए बसपा ने अभी ब्राह्मण समाज सम्मेलन प्रदेश में किए हैं. जिसका नेतृत्व बसपा नेता संतीश चंद्र मिश्र ने किया था. संतीश चंद्र मिश्र बसपा में ब्राह्मण चेहरा हैं और मायावती उनके सहारे ही ब्राह्मणों को मनाने की कोशिश कर रही है.

BSP प्रमुख मायावती का सपा को सुझाव- निष्कासित नेताओं को लेने से नहीं होगा फायदा

इसके साथ ही दलित वोट बैंक पहले से मायावती के लिए रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि इस बार दलित वोट बैंक भी बसपा से कट रहा है. इसके साथ ही विपक्षी दल सपा व बीजेपी के चुनावी प्रचार के आगे मायावती की बसपा का प्रचार काफी कम है. सपा प्रदेश में समाजवादी विजय यात्रा निकाल रही है. जिसका नेतृत्व खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहे हैं. इसके साथ ही बीजेपी जन विश्वास यात्रा निकाल रही है जिसे पार्टी ने 6 जोन में बांटा है. वहीं इन यात्राओं को देखते हुए मायवती भी चुनावी अभियान को जल्द ही शुरू कर सकती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें