UP Free Laptop Yojana 2021: यूपी फ्री लैपटॉप योजना का रेजिस्ट्रेशन जल्द होगा शुरू, ऐसे करें आवेदन

Somya Sri, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 10:39 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के युवाओं के लिएफ्री लैपटॉप योजना 2021 लेकर आई है. इस योजना के अंतर्गत राज्य के 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रैजुएट पास विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप दिया जाएगा. योजना का रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आएगा.
UP Free Laptop Yojana 2021: यूपी फ्री लैपटॉप योजना का रेजिस्ट्रेशन जल्द होगा शुरू, ऐसे करें आवेदन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 लेकर आई है. इस योजना के अंतर्गत राज्य के 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रैजुएट पास विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप प्रदान किया जाएगा. इस योजना का लाभ उठाने के लिए विद्यार्थियों को यूपी फ्री लैपटॉप योजना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा. योजना का रजिस्ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आएगा. लैपटॉप योजना में आवेदन करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है.

यूपी फ्री लैपटॉप योजना से करीब एक करोड़ लाभार्थी लाभान्वित होंगे. इस योजना का मकसद विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है. यूपी फ्री लैपटॉप योजना का रजिस्ट्रेशन करने के लिए विद्यार्थियों को upcmo.up.nic.in पर जाना होगा. बताया जा रहा है कि इस योजना का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगा. जिसके बाद इच्छुक विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में भर सकते हैं. बता दें कि इस योजना की विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा: 12 घंटे की पूछताछ के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार

यूपी फ्री लैपटॉप योजना के तहत निशुल्क लैपटॉप पाने के लिए विद्यार्थियों के पास कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज होने चाहिए. इनमें आधार कार्ड निवास प्रमाण पत्र, दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और मोबाइल नंबर आवश्यक है. इन दस्तावेजों के आधार पर इच्छुक विद्यार्थी को निशुल्क लैपटॉप प्रदान किया जाएगा. बता दें कि इस योजना की विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें