अब बिना इस कार्ड के नहीं मिलेगी फ्री का राशन, निर्देश जारी

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 6:02 PM IST
  • यूपी में फ्री राशन वितरण के नियमों में बदलाव किया गया है. अब अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री का राशन लेने के लिए आयुष्मान भारत योजना का गोल्डन कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है. जिन कार्ड धारकों के पास ये कार्ड नहीं होगा उनको राशन नहीं मिलेगा.
अब बिना इस कार्ड के नहीं मिलेगी फ्री का राशन, जारी हुए निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब फ्री का राशन मिलने के नियमों में बदलाव किए गए हैं. अब प्रदेश में बिना गोल्डन कार्ड के अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री का राशन नहीं मिल सकेगा. इसके लिए विभाग की ओर से दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

आयुष्मान भारत योजना के हितग्राही होंगे प्रभावित

राशन कार्ड के नए नियमों के बाद आयुष्मान भारत योजना के तहत बनने वाले गोल्डन कार्ड के साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन दिया जाएगा. बिना इसके उनके राशन मिलने पर रोक रहेगी. इस संबंध में जिला पूर्ति कार्यालय को निर्देशित करने के साथ पूर्ति निरीक्षकों को भी आदेश जारी किए गए हैं.

CM योगी ने यूपी को दी 15 BSL-2 लैब की सौगात, 310 विशेषज्ञ डाक्टरों को दिया नियुक्ति पत्र

सरकार ने दिए ये निर्देश

खाद्य व रसद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने निर्देश दिए हैं कि अंत्योदय कार्डधारकों के शत-प्रतिशत कार्ड बनाए जाने हैं. जिसको लेकर सभी राशन डीलरों को बैठक करके आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.

'अंबर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है,' इस कविता के साथ CM योगी ने PM संग साझा की फोटो

बिना रजिस्ट्रेशन नहीं मिलेगा राशन

नए दिशानिर्देश के अनुसार, गोल्डन कार्ड का रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे और कार्ड नहीं बनवाएंगे उन्हें राशन नहीं मिलेगा. सभी डीलरों को कार्ड बनवाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें