एक नवंबर से इस नए फोन नंबर से कराना होगा इंडेन गैस सिलिंडर बुक, SMS पर भी सुविधा

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 12:32 AM IST
इण्डेन गैस के उपभोक्ताओं को अब सिलिंडर बुकिंग के लिए नए नम्बर +91 77189555555 पर डायल करना होगा. इस नम्बर के साथ अब इण्डेन के ग्राहक एसएमएस के जरिए भी सिलिंडर की बुकिंग कर पाएगे.
इण्डेन गैस सिलिंडर

इण्डेन गैस कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक बदलाव किया है जिसके चलते इण्डेन गैस उपभोक्ताओं को अब सिलेंडर बुक करने के लिए नए नम्बर का प्रयोग करना होगा. इण्डेन गैस कम्पनी ने इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस) में बादलाव कर नया नम्बर कर दिया है. अब इण्डेन ग्राहकों को सिलेंडर बुक करने के लिए +91 77189555555 पर डायल करके कर पाएगे. उत्तेर प्रदेश में तकरीबन 2.19 करोड़ लोग इण्डेन गैस के के उपभोक्ता है. बाकि की प्रकियाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है वह पहले की तरह ही है.

पीएम स्वनिधि योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी में, सीएम योगी ने जताई खुशी

एसएमएस से भी बुक करा सकेंगे सिलेंडर

इण्डेन गैस कंपनी के उपभोक्ता अब एसएमएस के जरिए भी सिलिंडर की बुकिंग कर पाएगे. पहले एसएमएस के जरिए सिलिंडर बुक करने की सुविधा नहीं थी. जो बुकिंग के नए नम्बर के आने के साथ शुरू क दिया जाएगा. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के डीजीएम मनीष कुमार ने बताया कि नए नम्बर पर एसएमएस भेजकर उपभोक्ता सिलिंदक की बुकिंग कर पाएगे. लेकिन इस सुविधा की टेस्टिंग अभी चल रही है.

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- BJP राज में चारों तरफ भय-अत्याचार का वातावरण

एसएमएस के जरिए उपभोक्ताओं को दी जाएगी जानकारी

सिलिंडर के बुकिंग के लिए उपयोग में लिए जाने वाले नए नम्बर की जानकारी सभी उपभोक्तओं को एसएमएस के जरिए दी जाएगी इसकी जानकारी आईओसी के महाप्रबंधक (एलपीजी) अरुण प्रसाद ने दी. फ़िलहाल अभी सभी उपभोक्ता सिलिंडर की बुकिंग के लिए 8726024365  मोबाइल नम्बर का उपयोग कर रहे थे जिसकी जगह नए नम्बर ले ली है और वो भी नए सुविधाओं के साथ.

 

यूपी के श्रमिकों का पंजीयन और नवीनीकरण अब एप पर भी होगा

यौन शौषण केस में नवाजुद्दीन को राहत, इलाहाबाद HC ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें