यूपी के जामुन लंदन के बाजारों में बिकेंगे, पहली बार हुआ निर्यात

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 10:09 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के बिठूर(कानपूर) का जामुन को पहली बार लंदन निर्यात किया गया है. कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) के एजीएम डॉ. सीबी सिंह ने रविवार को बताया कि यूपी के जामुन का लंदन के बाजार में स्वागत हो रहा है.
यूपी के जामुन लंदन के बाजारों में बिकेंगे, पहली बार हुआ निर्यात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बिठूर (कानपुर) जामुन को पहली बार लंदन निर्यात किया गया है. यह जानकारी कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण ने दी है. अब आने वाले समय में यूपी के जामुन लंदन के बाजार में बिकेंगे. 

कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) के एजीएम डॉ. सीबी सिंह ने रविवार को बताया कि यूपी के जामुन का लंदन के बाजार में स्वागत हो रहा है. इस फल के निर्यात की भी काफी संभावनाएं हैं. निर्यातकों को गुणवत्ता वाले और पैकेजिंग प्रोद्योगिकी के कारण दूर के बाजारों में शिफमेंट भेजने में सफलता मिली. 

एपीडा के एजीएम डॉ. सीबी सिंह ने आगे कहा कि मांग को देखते हुए यूरोप और मध्य पूर्व देशों में उच्च गुणवत्ता वाले जामुन के फलों के निर्यात की अच्छी संभावनाएं है. जामुन मधुमेह रोधी गुणों के कारण लोकप्रिय हो रहा है. 

आपको बता दें कि पहली बार कानपुर के बिठूर में उत्पादित जामुन के फलों का निर्यात एपीडा पंजीकृत निर्यातक द्वारा जून के पहले हफ्ते में किया गया था. निर्यात जारी है. इसी कारण जामुन का निर्यात औऱ व्यापार की संभावनाएं बढ़ गई है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें