हाथरस केस: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 08:32 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जाने से रोकने के बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.
हाथरस केस: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जाने से रोकने के बाद उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने राहुल गांधी और मौजूदा राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल और प्रियंका समेत 203 कांग्रेसियों के खिलाफ यह केस आईपीसी की धारा 188 (निषेधाज्ञा यानि सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन), 270 (संक्रामक बीमारी के दौरान आम जनमानस के जीवन को संकट में डालना) और संक्रामक रोग रोकथाम अधिनियम-1869 की धारा 4 ( प्राधिकृत अधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेशों की अवहेलना) के तहत दर्ज किया गया है.

फोटो वीडियो: राहुल, प्रियंका का हाथरस मार्च ग्रेटर नोएडा में रोका, अरेस्ट, रिहा

गोतमबुद्ध नगर पुलिस ने जिन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है उनमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अजय सिंह उर्फ लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पीएल पुनिया, सचिन पायलट, गौतमबुद्ध नगर कांग्रेस के अध्यक्ष अजय चौधरी, नोएडा महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष शहाबुद्दीन, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री वीरेंद्र सिंह गुड्डू और जितिन प्रसाद समेत 153 को नामजद किया गया है जबकि 50 अज्ञात लोग भी एफआईआर में शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें