UP सरकार के एक हफ्ते में 31,661 शिक्षक भर्ती फैसले पर SC में रोक की मांग

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 02:51 PM IST
  • सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार के 31 हजार शिक्षक पदों को भरने के आदेश को चुनौती दी गई. बीटीसी छात्रों की वकील ने एससी से सीएम योगी द्वारा जारी नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की मांग की है. 
UP सरकार के एक हफ्ते में 31,661 पदों पर भर्ती फैसले पर SC में रोक की मांग

लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार के शिक्षक पदों को भरने के आदेश को चुनौती दी गई है. 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में सीएम योगी ने 31 हजार 661 पदों को भरने का अदेश दिया था जिसे एससी में बीटीसी छात्रों की वकील रितु रेनुवाल ने चुनौती दी है. वहीं 31 हजार पदों की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की मांग की है.

वकील रितु रेनुवाल ने याचिका में कहा है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है ऐसे में जबतक एससी का फैसला नहीं आता है. उन 31 हजार पदों की भर्ती के नोटिफिकेशन पर रोक लगाई जाए. 

69 हजार शिक्षक भर्तीः योगी सरकार का बड़ा फैसला, एक हफ्ते में 31,661 पदों पर भर्ती

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने 19 सितंबर को 31661 पदों को एक हफ्ते में भरने का निर्देश जारी किया था. विपक्ष की लगातार सरकार पर बेरोजगारी के निशानेबाजी के बाद योगी सरकार ने यह नोटिफिकेशन जारी किया था.  

SP अखिलेश यादव ने कहा-BJP सरकार फिल्म सिटी का कैंची लेकर फीता काटने को खड़ी…

जिसमें बचे 37 हजार 339 पदों की भर्ती सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद की जानी थी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके एक सप्ताह में शिक्षक भर्ती को पूरा करने के निर्देश दिए थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें