योगी सरकार ने DM पद से हटाकर वेटिंग में डाले 8 IAS अफसरों को किया तैनात

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 02:54 PM IST
  • यूपी सरकार ने डीएम पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाले आठ आईएएस अफसरों की वापस तैनाती कर दी गई है. 11 सितंबर को मेरठ, इटावा समेत सुल्तानपुर, सीतापुर, ललितपुर, गाजीपुर, मऊ और संतकबीरनगर के जिला अधिकारियों को पद से हटा दिया गया था.
योगी सरकार ने DM पद से हटाकर वेटिंग में डाले 8 IAS अफसरों को किया तैनात

लखनऊ. योगी सरकार ने डीएम पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाले गए आठ आईएएस अफसरों की तैनाती कर दी है. मेरठ डीएम के पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाले गए अनिल ढींगरा को विशेष सचिव एपीसी शाखा बनाया गया है. राजेश पांडेय जिनको कि मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद से मऊ के डीएम बनाए जाने के बाद प्रतीक्षारत सूची में डाला गया था उन्हें भी विशेष सचिव एपीसी शाखा बनाया गया है. 

इटावा से हटाए गए डीएम जितेंद्र बहादुर को विशेष पीडब्ल्यूडी, सीतापुर डीएम के पद से हटे अखिलेश तिवारी को विशेष सचिव एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम), ललितपुर के डीएम पद से हटे योगेंद्र कुमार शुक्ला को विशेष सचिव आबकारी और सुल्तानपुर से हटी सी इंदुमती को निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण बनाया गया है. गाजीपुर के डीएम पद से वेटिंग लिस्ट में डाले गए ओपी आर्य को सदस्य राजस्व परिषद प्रयागराज और मऊ के डीएम से हटे ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी को विशेष सचिव नियोजन बनाया गया है. 

CM योगी ने भ्रष्टाचार आरोप में 3 एआरटीओ को किया सस्पेंड, 10 करोड़ का हुआ घोटाला

इन आठ आईएएस अफसरों में से सिर्फ दो डीएम जिनके नाम है ललितपुर से हटाकर वेटिंग लिस्ट में डाले गए योगेंद्र कुमार शुक्ला ( विशेष सचिव आबकारी) और इटावा से हटाए गए जितेंद्र बहादुर सिंह (विशेष सचिव पीडीब्लयूडी ) के अलावा अन्य अधिकारियों की कम महत्व वाले पदों पर तैनाती हुई है. 

दुबई की जमीन बेचने का दावा, 59 करोड़ की ठगी, 9 अरेस्ट, मास्टर माइंड फरार

जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने शुक्रवार की देर रात 11 सितंबर को मेरठ, इटावा, सुल्तानपुर, सीतापुर, ललितपुर, गाजीपुर, मऊ, संतकबीरनगर के जिलाधिकारी बदल दिए थे. इन आठ जिलों में में से सात डीएम को वेटिंग लिस्ट में डाला गया था. इन पर यह आरोप लगा था कि यह अधिकारी अपने काम को ठीक से नहीं कर रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें