यूपी में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल, 7 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 9:15 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार की ओर से तेजी के साथ प्रशासनिक फेरबदल किया जा रहा है. लगातार हो रही प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के बीच बुधवार को सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जिसमें वाराणसी परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक श्री एस. के. भगत को बांदा के चित्रकूट धाम के परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया.
सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला (लिस्ट)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार की ओर से तेजी के साथ प्रशासनिक फेरबदल किया जा रहा है. लगातार हो रही प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के बीच बुधवार को सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जिसमें वाराणसी परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक श्री एस. के. भगत को बांदा के चित्रकूट धाम के परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया. वहीं बांदा के चित्रकूट धाम के परिक्षेत्र  की पुलिस महानिरीक्षक श्री के सत्यनारायन को वाराणसी परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है.

यूपी में आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है. बुधवार रात शासन ने 7 और आईपीएस अफसर ट्रांसफर कर दिए. विधानसभा चुनाव से पहले आईएएस, आईपीएस के साथ ही पीसीएस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले किए जा रहे हैं. पिछले महीने में यूपी में कई आईपीएस अफसरों के भी तबादले हुए थे. 

UP Lekhpal Recruitment 2022: 8085 पदों के लिए लेखपाल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार 5 जनवरी को करीब 7 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए हैं. अधिकारियों के तबादले की सूची कुछ इस प्रकार है-

1. श्री एस. के. भगत आईपीएस-आरआर-1998, जिनकी वर्तमान तैनाती पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर वाराणसी में थी, अब उन्हें बांदा के चित्रकूट धाम के परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है.

2. आईपीएस  श्री के सत्यनारायन आईपीएस-आरआर- 1998, जो बांदा के चित्रकूट धाम के परिक्षेत्र की पुलिस महानिरीक्षक के रूप में तैनात हैं, उनकी नई तैनाती पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र के रूप में हुई है.

3. श्री रवि शंकर छवि- आईपीएस-आरआर-2007, वर्तमान तैनाती पुलिस उप महानिरीक्षक  लखनऊ के वूमेन पॉवर लाइन-1090 में थी. अब उप महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एंव सुधार सेवायें ,लखनऊ के तौर पर तैनात की गई हैं.

4. श्रीमती सुजाता सिंह आईपीएस-आरआर-2012,अभी तक बहराईच में पुलिस अधीक्षक   के रुप में तैनात थे. अब लखनऊ  केलखनऊ के वूमेन पॉवर लाइन-1090 में पुलिस अधीक्षक के चौक पर ड्यूटी करेंगे.

5. श्री केशव कुमार चौधरी, आईपीएस-आरआर -2009,जिनकी वर्तमान तैनाती पुलिस अधीक्षक के तौर पर कानपुर देहात में थी. अब उन्हें बहराइच के पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

6 श्री स्वप्निल मंगाई, आईपीएल-आरआर-2011, वर्तमान तैनाती पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू के तौर पर लखनऊ में थी. अब उनकी नई तैनाती पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात के रूप में हुई है.

7. श्री सोमेंद्र मीणा,आईपीएस-आरआर-2017, वर्तमान में अपर पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट कानपुर नगर के तौर पर वर्तमान में तैनाती थी, अब उनकी नई तैनाती पुलिस अधीक्षक,पूर्वी ग्रामीण आगरा रूप में हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें