UP सरकार का ऐलान, 5 अर्जुन और 1 द्रोणाचार्य विजेता को मिलेंगे हर महीने 20 हजार

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 08:09 PM IST
  • योगी सरकार ने इस साल यूपी के 5 अर्जुन अवार्ड और एक द्रोणाचार्य विजेता को हर महीने 20-20 हजार रुपए आर्थिक सहायता के रूप में देने का ऐलान किया. सभी को इसी महीने से आर्थिक सहायता मिलनी शुरू हो जाएगी. 
यूपी के 5 अर्जुन अवार्ड और 1 द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता को योगी सरकार हर महीने 20 हजार रुपए देगी.

लखनऊ. योगी सरकार ने इस साल यूपी के अर्जन पुरस्कार खिलाड़ियों और द्रोणाचार्य विजेता को हर महीने 20-20 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. इसकी जानकारी को गुरुवार को खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने दी. आपको बता दें कि यूपी के 5 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड और एक कोच को द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. 

राज्य सरकार ने दो दिन पहले इस आर्थिक सहायता को मंजूरी दे दी थी. जिसके बाद गुरुवार को इसकी जानकारी खेल निदेशक डा. आरपी सिंह ने दी. जिन अर्जुन अवार्ड से सम्मानित खिलाड़ियों को ये धनराशि मिलेगी, उनमें मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी, वाराणसी निवासी भारतीय बास्केटबाल टीम के कप्तान विशेष भृगुवंशी, मुजफ्फरनगर की पहलवान दिव्या काकरान, बागपत के पैरा एथलीट अंकुर धामा और आगरा से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर दीप्ति शर्मा शामिल हैं.

बागपत के पैरा एथलीट अंकुर धामा.
भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा.

ED की पीएफआई पर बड़ी कार्रवाई, UP-बिहार समेत 9 राज्यों में मारे छापे

इसके अलावा लखनऊ के पैरा बैडमिंटन कोच गौरव खन्ना को द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा गया. इनको भी योगी सरकार हर महीने 20 हजार रुपए देगी. सभी को इसी महीने से आर्थिक सहायता मिलनी शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार 45 अर्जुन पुरस्कार विजेता, 7 द्रोणाचार्य पुरस्कार और 4 ध्यानचंद पुरस्कार विजेता समेत 215 खिलाड़ियों को हर महीने आर्थिक सहायता दे रही है.

मुजफ्फरनगर की पहलवान दिव्या काकरान.
मेरठ का निशानेबाज सौरभ चौधरी.

दहेज नहीं मिला तो पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला, पति पर केस दर्ज

यूपी के जिन 5 खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड से नवाजा गया है. उनमें से दीप्ति शर्मा ने महिला क्रिकेट विश्व कप समेत अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. निशानेबाज सौरभ चौधरी ने जकार्ता एशियाई खेल समेत कई प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीता. पहलवान दिव्या काकरान ने जर्काता एशियाई खेल, काॅमनवेल्थ गेम और गोल्डकोस्ट राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण पदक जीता. इसके अलावा बास्केटबाल के खिलाड़ी विशेष भृगुवंशी ने कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्वि किया. हाल ही में उनको एशिया क्वालिफायर में भारतीय टीम का कोच बनाया गया.

पैरा बैडमिंटन कोच और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता गौरव खन्ना.
भारतीय बाॅस्केटबाल टीम का कप्तान विशेष भृगुवंशी.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें