टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले UP के खिलाड़ियों को मोटा इनाम देगी योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 8:03 PM IST
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मालामाल करने वाली है.
टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले राज्य के एथलीटों को 6 करोड़ रुपये देगी यूपी सरकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर राज्य के एथलीटों को बड़ा इनाम देगी. मंगलवार को 13 जुलाई को सरकार ने घोषणा करते हुए कहा टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने पर राज्य के एथलीटों के लिए 6 करोड़ रुपये के नकद इनाम की घोषणा की गई है. बता दें उत्तर प्रदेश से कुल 10 खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

यूपी सरकार ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले एथलीटों को 4 करोड़ रुपये और 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. इसके साथ टीम स्पर्धाओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को गोल्ड जीतने के लिए 3 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. 

जबकि सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेताओं को 2 रुपये और 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा टोक्यो ओलिंपिक में यूपी से हिस्सा लेने वाले हर खिलाड़ी को 10-10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

जनसंख्या नियंत्रण बिल की टाइमिंग को लेकर BJP सरकार की नीति-नियत पर शक- मायावती

वहीं इस बीच युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) ओलंपिक के पूरा होने के बाद राष्ट्रीय पुरस्कारों की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है. इसका कारण यह भी है कि इस समारोह में टोक्यो ओलंपकि में मेडल जीतने वाले खिलाड़यों को भी शामिल किया जा सके. टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त को समाप्त होगा. टोक्यो ओलंपिक में 120 से अधिक भारतीय एथलीट हिस्सा लेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें