UP सरकार ने शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक किए बंद, ऑनलाइन क्लास रहेंगी जारी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 8:55 PM IST
  • यूपी सरकार ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए है. इसके साथ ही सरकार ने स्कूलों में पहले कि तरह ही ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेगी. वहीं इसको लेकर अपर मुख्य सचिव ने दिशा निर्देश भी जारी किया है.
UP सरकार ने शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक किए बंद, ऑनलाइन क्लास रहेंगी जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थान को 6 फरवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. उत्तर प्रदेश के अभी स्कूल को बंद रखने का आदेश अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया है. इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव ने स्कूल बंदी के आदेश के साथ ही उनके लिए दिशा निर्देश भी जारी किया है. वहीं यूपी के सभी स्कूलों के बंदी को बढ़ते कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए आगे बढ़ाया गया है.

एसीएस होम एके अवस्थी द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार भले ही स्कूलों को 6 फरवरी को बंद कर दिया गया हो लेकिन वहां पर ऑनलाइन क्लासेस पहले की तरह ही संचालित होती रहेगी. वहीं इससे पहले यूपी सरकार ने 30 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करना का आदेश जारी किया था. जिसे अब बढ़ा दिया गया है.

यूपी चुनाव: सपा की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, लखनऊ-कानपुर की इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनों से संक्रमित की संख्या में गिरावट जरूर हुई है. इसके बावजूद 10 हजार से अधिक मरीज मिल रहे है. यूपी में स्कूल बंदी को लेकर हाल ही में फर्जी खरब वायरल हुई थी. जिसमें बताया जा रहा था कि यूपी के स्कूल आगामी 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. जिसको लेकर फिर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी स्पष्ट किया कि उन्होंने इस तरह का कोई आदेश नहीं जारी किया है. वहीं उन्होंने आज स्कूल बंदी को लेकर निर्देश जारी कर दिए है. जिसके चलते 6 फरवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें