कोरोना Omicron के खौफ के बीच यूपी में 8वीं तक स्कूल 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद

Smart News Team, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 9:16 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक के लिए UP के प्राइमरी & जूनियर स्कूलों में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं इन स्कूलों को भड़ते कोरोना वायरस और ओमीक्रॉन वेरिएंट व यूपी में भड़ती ठंड को देखते हुए निर्णय लिया गया है.
कोरोना Omicron के खौफ के बीच यूपी में 8वीं तक स्कूल 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद

लखनऊ. देशभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ें शुरू हो गए है. इसके साथ ही ओमीक्रॉन वेरिएंट के भी मामले तेजी से बढ़ रहे है. जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. यूपी सरकार द्वारा जारी किया गया यह अवकाश प्रदेश के UP के प्राइमरी & जूनियर स्कूलों में अगले आदेश तक लागू रहेंगे. 

यूपी सरकार का कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों के बंद करने के पीछे का एक कारण प्रदेश में लगातार बढ़ती ठंड के चलते भी लिया गया है. दरअसल उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में लगातर तापमान में गिरावट देखने को मिली है. साथ ही मंगलवार को तो यूपी के कई हिस्सों में बारिश भी हुई है. जिसके चलते ठंड और बढ़ गया है. यूपी सरकार के आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के पीछे का एक कारण राज्य में बढ़ती ठंड को भी माना जा रहा है.

स्कूल यूनिफॉर्म में भारत को 'हिंदू राष्ट्र' बनाने की शपथ लेते बच्चों का Video वायरल

वहीं बात करें बारिश की तो कानपूर और प्रयागराज में मंगलवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. जिसके चलते इन जिलों में गलन बढ़ गई है. साथ ही यहां के तापमान में काफी गिरावट भी देखने को मिली है. कानपूर में आज तापमान अधिकतम 23 डिग्री तो न्यूनतम 9 डिग्री रहा. साथ ही प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा. वहीं मौषम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश होने के आसार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें