कोरोना टेस्ट परिणाम देखने के लिए वेबसाइट शुरू, ऐसे मिलेगी कोविड 19 जांच रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 2:39 PM IST
  • UP की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना मरीजों को टेस्ट रिजल्ट देखने के लिए एक वेबसाइट लॉन्च किया है. इस पर एक क्लिक में मोबाइल नंबर और ओटीपी डालकर घर बैठे कोरोना टेस्ट रिजल्ट देखा जा सकता है.
योगी सरकार ने जारी किया कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देखने के लिए वेबसाइट

लखनऊ. यूपी सरकार ने कोविड-19 की जांच रिपोर्ट जानने के लिए एक वेबसाइट जारी की है. इससे पहले कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट लेने के लिए लोगों को खुद लैब तक जाना पड़ता था. अब इसके लिए वेबसाइट बना दी गई है. अब लोगों को अपनी कोरोना रिपोर्ट लेने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है. कोरोना वायरस के जांच रिपोर्ट देखने के लिए अब बस एक लिंक को क्लिक करने के बाद उस पर मोबाइल नंबर डालना होगा. मोबाइल नंबर डालते ही उस नंबर पर एक ओटीपी आएगा. इस ओटीपी को वेबसाइट पर डालने पर अपकी कोरोना रिपोर्ट आपके सामने होगी.

पशुधन फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी संतोष मिश्रा गिरफ्तार, अब तक 11 अरेस्ट

बता दें कि इससे पहले तक कोरोना जांच कराने के बाद मरीजों को रिपोर्ट लैब से लेनी पड़ती थी. वहीं कुछ प्राइवेट लैब अपनी वेबसाइट या टेक्स्ट मैसेज के जरिए कोरोना की रिपोर्ट बताते थे. लेकिन अब सरकार की तरफ से एक वेबसाइट पर सभी कोरोना जांच कराने वालों को रिपोर्ट देखने की सुविधा एक महत्वपूर्ण कदम है. यहां यह भी ध्यान देने वाली बाद है कि हाल फिलहाल में कोरोना वैक्सीन आने तक संक्रमण के थमने के आसार नहीं दिख रहे. ऐसे में इस माहामारी के वक्त बेहतर प्रबंधन और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं से ही हालात को काबू करने की कोशिश की जा सकती है. इस दिशा में एक क्लिक पर कोरोना जांच की रिपोर्ट देख पाने की सुविधा फायदेमंद साबित होगी.

राजद्रोह केस दर्ज होने पर संजय सिंह ने राज्यसभा में सभापति से की जांच की अपील

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें