योगी सरकार ने किया चार IAS अधिकारियों का तबादला, लखनऊ के CDO बने प्रभास कुमार

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 12:28 PM IST
  • यूपी सरकार ने चार प्रमुख आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. जिसमें गाजीपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रभास कुमार को लखनऊ के सीडीओ पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार देर रात कई प्रमुख तबादले किए. इन्ही के अंतर्गत 2017 बैच के आईएएस प्रभास कुमार को लखनऊ का नया सीडीओ नियुक्त किया गया है. बता दें कि प्रभास इससे पहले गाजीपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात थे.

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने चार आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. इसके तहत अलीगढ़ के नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल को सचिवालय प्रशासन विभाग में विशेष सचिव पद सौंपा गया है. वहीं लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल को  मेरठ के नगर आयुक्त पद पर भेजा गया है. इसके साथ ही गाजीपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रभास कुमार को लखनऊ का प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को  अलीगढ़ नगर आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है.

CM योगी ने दो IAS अफसरों को हटाया, मुख्तार अंसारी पर लिए फैसलों पर उठाया था सवाल

इसके साथ ही राजस्व परिषद के कुछ न्यायिक निर्णयों पर उठे सवालों के बीच शासन ने राजस्व परिषद के सदस्य डॉ.गुरदीप सिंह और राजीव शर्मा को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया है. इस बारे में सूत्रों से मिली जानकारी  के अनुसार यह मामले सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण से संबंधित हैं. जिसके कारण इन फैसलों से शासन के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई है. 1985 बैच के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी गुरदीप सिंह का अगले महीने ही रिटायरमेंट है, जबकि 2006 बैच के आइएएस अफसर राजीव शर्मा अगले साल सेवानिवृत्त हो जाएंगे. बता दें कि राजीव शर्मा इससे पहले विशेष सचिव नगर विकास के पद पर तैनात थे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें