जनता दर्शन मोबाइल ऐप से UP सरकार करेगी शिकायतों का समाधान, कैसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 1:06 PM IST
  • यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आम लोगों की समस्या के लिए 'जनता दर्शन मोबाइल ऐप' की शुरूआत की है. इस ऐप की मदद से लोगों अपनी समस्याओं के ऑइलाइन दर्ज करा सकेंगे.
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की जनता दर्शन मोबाइल ऐप की शुरूआत.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आम लोगों की समस्या समधान के लिए 'समाधान ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल' और 'जनता दर्शन मोबाइल ऐप' को लांच किया है. अब लोगों की समस्याओं का ऑनलाइन समाधान किया जा सकेगा. उपमुख्यमंत्री ने कहा इसकी मदद से लोगों को काल-सेंटर के माध्यम से जनता से फीडबैक शिकायत के समाधान का फीडबैक लिया जाएगा. इस मौके पर राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय भी मौजूद रहे.

शनिवार को उपमुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी मुख्यालय से 'समाधान ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल' और 'जनता दर्शन मोबाइल ऐप' का शुभारंभ किया. इसके अलावा प्रत्येक सोमवार को सीएम आवास पर चलने वाला समस्या समाधान कार्यक्रम निधारित रुप से चलता रहेगा. उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि “नियमित रूप से प्रत्येक सोमवार को चलने वाले जनता दर्शन कार्यक्रम को अब तकनीकी माध्यम से प्रदेश के दूरदराज के जिले, तहसील व गांवों में रहने वाले नागरिकों की शिकायतों को अब जनता दर्शन ऐप के माध्यम से सुनना और शिकायत का त्वरित निदान किया जायेगा"

आवासीय योजना घोटाले केस में LDA 16 अफसरों-कर्मचारियों से 1.46 करोड़ की करेगा वसूली

गूगल प्ले स्टोर से करे डाउनलोड

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि गूगल प्ले स्टोर या लोक निर्माण विभाग की वेबसाइट से जनता दर्शन मोबाइल ऐप को डाउनलोड किया जा सकेंगा. इस मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के बाद लोगों को अपना मोबाइल नंबर देना होगा. मोबाइल ऐप को लागिन के बाद जनता दर्शन की तिथि और सामान्य अनुदेश एसएमएस के माध्यम से मिलेगा. लोगों को पंजीकरण की सूचना एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी.

लखनऊ: मॉडिफाइड गाड़ियों के खिलाफ पुलिस का अभियान, उतारने होंगे क्रैश गार्ड-बंपर

चालान के नाम पर वसूली का आरोप, DCP ट्रैफिक ने दरोगा समेत 5 को किया सस्पेंड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें