दिल्ली बिहार बस: UP सरकार से पटना, सिवान, छपरा, दरभंगा, नालंदा को 16 परमिट

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 09:22 PM IST
राज्य में बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर सामने आई है. शासन ने यूपी से बिहार के बीच पड़ने वाले चार रूटों पर बस चलाने का निर्णय किया है. इसी क्रम में 16 रोडवेज बसों को परमिट भी जारी किया गया है.
(तस्वीर: यूपीएसआरटीसी)

लखनऊ: यूपी, बिहार और दिल्ली के मुसाफिरों के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब उन्हें बस सेवा दिल्ली से बिहार के बीच चार रूटों पर मिलने वाली है. इन प्रदेशों में इस सेवा को लेकर यूपी और बिहार के बीच हुई बातचीत के बाद खुद यूपी सरकार ने करीब 16 बसों के परमिट भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही शासन ने एसी जनरथ बसों के रूट और उनका किराया भी तय किया है. बस अब इन बसों का टाइम टेबल और तैयार होना है. आपको बता दें कि आगामी 8 दिसंबर से इनका संचालन होना है.

वहीं, इस संचालन प्रक्रिया में परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक पीआर बेलवरियार ने बताया है कि बिहार परमिट के लिए बसों का परमिट पिछले कई दिनों से लटका हुआ था. मगर अब दोनों प्रदेशों की सरकारों के बीच इस मुद्दे पर तालमेल बैठने के बाद ही इनको मंजूरी दे दी गई है. मंजूरी मिलने के बाद बसों का परिचालन यूपी के चार शहरों से शुरू होकर बिहार के चार शहरों तक रहने वाला है. इसे देखते हुए यात्री भी आने वाली पांच दिसंबर से ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं. 

असल में बिहार से आने-जाने वाली ये बसें यूपी की सीमा में गाजियाबाद जिले की कौशाम्बी बस डिपो से चलेंगी. आपको बता दें कि कौशाम्बी बस टर्मिनल दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल और रेलवे टर्मिनल के ठीक सड़क के दूसरी और स्थित है.

बिहार से रामविलास पासवान की राज्यसभा सीट पर निर्विरोध जीते BJP के सुशील मोदी

आपको बता दें कि इन बसों का एक रूट यूपी के कौशांबी से नोएडा, फिर लखनऊ, कानपुर से दरभंगा रहेगा. वहीं, दूसरा कौशांबी से आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी होते हुए नालंदा तक गंतव्य होगा. इसके अतिरिक्त तीसरा रूट कौशांबी से नोएडा, लखनऊ, देवरिया, सिवान, छपरा से सीधे पटना में बस रुकेगी. 

भारतीय टीम में जगह बनाना है सपना, पूरा न होने तक चैन से नहीं बैठूंगाः अंकित राजपूत

आखिर और चौथा रूट कौशांबी से नोएडा, आगरा, प्रयागराज, मधेनियां और बक्सर होगा. इसके साथ ही बस नंबर 1872 कौशांबी से पटना, 2443 कौशांबी से किशनगंज, बस नंबर 2089 कौशांबी से नालंदा और इस कड़ी में 1708 बस नंबर कौशांबी से बक्सर चलेगी.

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें