CM योगी का कोरोना के खिलाफ एक्शन प्लान, इन लोगों को वैक्सीनेशन में मिलेगी प्राथमिकता

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 10:32 AM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए नया एक्शन प्लान तैयार किया है. यूपी सरकार कोविड की तीसरी लहर से बचाने के लिए कुछ लोगों को प्राथमिकता देने जा रही है. इन लोगों के लिए स्पेशल बूथ पर कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा.
सीएम योगी का कोरोना के खिलाफ एक्शन प्लान, इन लोगों को वैक्सीनेशन में मिलेगी प्राथमिकता

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर एक नया प्लान तैयार किया है. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर में छोटे बच्चे शिकार हो सकते हैं. ऐसे में योगी सरकार ने छोटे बच्चों के माता-पिता के वैक्सीनेशन पर जोर देना शुरू कर दिया है. योगी सरकार ने निर्देश दिया है कि छोटे बच्चों के अभिभावकों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए. इसके लिए पूरे राज्य के टीकाकरण सेंटर पर अलग से काउंटर लगाने के लिए कहा गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में कोरोना वेक्सीनेशन के सम्बंध में उच्चस्तरीय समितियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होनें दिशा निर्देश देते हुए कहा कि यूपी में जिन भी अभिवावकों के 12 साल से कम उम्र के बच्चे हैं. उन्हें कोरोना टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए विधिवत एक कार्ययोजना बनाई जाए. साथ ही ऐसे लोगों को लिए अलग से बूथ बी बनाए जाएं.

साइबर ठगों ने आपदा को बनाया अवसर, पेंशनधारकों के खाते से ऐसे उड़ा रहे रकम

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए आगे कहा कि छोटे बच्चों के अभिभावकों को वेक्सीनेशन के लिए आमंत्रित भी किया जाए. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि इससे बच्चों की सुरक्षा के लिए उपयोगी रहेगा. वहीं अगर सभी अभिभावक कोरोना वैक्सीन लगाव लेंगे तो बच्चों में कोरोना संक्रमण का खतरा भी कम हो सकेगा. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटे बच्चों के अभिभावकों के टीकाकरण को अभियान के रूप में चलाने के लिए भी कहा है. 

नशे में काम करने वालों की लगेगी क्लास! एयरपोर्ट पर ब्रेथ एनालाइजर से होगा टेस्ट

वहीं इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की आपूर्ति लगातार हो रहीं है. बच्चों को छोड़ सभी वर्ग आयु के लोगों का टीकाकरण हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में भी कोरोना वेक्सीनेशन के लिए बूथ बनाए जाएं. जिससे ग्रामीणों का भी जल्द से जल्द कोरोना वेक्सीनेशन हो सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें