यूपी सरकार ने किए कई IPS अफसरों के ट्रांसफर, 16 जिलों में नए एसपी होंगे तैनात

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 08:19 PM IST
  • योगी सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव करते हुए 16 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 43 आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ. यूपी के 16 जिलों में नए एसपी की तैनाती हुई.
यूपी के 19 आईपीएस का ट्रांसफर किया गया. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव किया है. मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 43 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. यूपी के 16 जिलों में नए एसपी की तैनाती की गई है. कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को सोनभद्र, वाराणसी के पुलिस अधीक्षक सुरक्षा सुकीर्ति माधव को शामली का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है. वहीं ग्रामीण मेरठ के पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय का मैनपुरी ट्रांसफर किया गया.

उत्तर प्रदेश सरकार ने 16 जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 43 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है. गोरखपुर के अपर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार को गोरखपुर ग्रामीण भेज दिया है. इसके अलावा अयोध्या के सहायक पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल को आगरा, केशव कुमार को गाजियाबाद से मेरठ, के. वेंकट अशोक को प्रयागराज से आगरा, कुलदीप सिंह को मुरादाबाद से अलीगढ़ और कानपुर नगर के सहायक पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह को अलीगढ़ में अपर पुलिसा अधीक्षक बनाया.

DRI लखनऊ टीम ने प्रयागराज में पकड़ा 3 किलो सोना, कई ठिकानों पर छापे मारे

प्रदेश सरकार ने मंगलवार शाम को नोटिस जारी करते हुए आईपीएस अफसरों को ट्रांसफर किया. जिनमें सुकीर्ति माधव को वाराणसी से शामली में पुलिस अधीक्षक बनाया है. वहीं डा. कौस्तुभ को गोरखपुर से संत कबीर नगर, अपर्णा गौतम को शाहजहां ग्रामीण से औरेया, सुनीति को औरेया से अमरोहा, विपिन टाडा को अमरोहा से बलिया, मेरठ ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय को मैनपुरी, सतपाल का मुजफ्फर नगर से फतेहपुर, रवि कुमार को पश्चिमी आगरा से पुलिस उपायुक्त लखनऊ कमिश्नेरट के रूप में तैनात कर दिया है.

यूपीपीसीबी रिपोर्ट: करोड़ों खर्च के बाद भी दो साल मे नहीं सुधरी गंगा की हालत

इसके अलावा जिनके तबादले हुए हैं. उनमें आईपीएस पुलिस आशीष श्रीवास्तव का तबादला सोनभद्र से पुलिस अधीक्षक अभिसूचना लखनऊ कर दिया गया है. यमुना प्रसाद को संभल से पीएसी मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक का पुलिस अधीक्षक बनाया गया. वहीं आईपीएस मिर्जा मंजर बेग को ललितपुर से हटाकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में तैनात किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें