डेंगू रोकथाम को लेकर यूपी सरकार सिर्फ कर रही बयान बाजी - राष्ट्रीय लोक दल

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 10:35 PM IST
  • राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार सिर्फ और सिर्फ डेंगू महामारी को लेकर सिर्फ बयानबाजी ही कर रही है. प्रदेश में इलाज को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.
राष्ट्रीय लोक दल ने उत्तर प्रदेश सरकार पर लगाया आरोप- डेंगू पर कर रहे हैं बयान बाजी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार सिर्फ और सिर्फ डेंगू महामारी को लेकर सिर्फ बयानबाजी ही कर रही है.प्रदेश में इलाज को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

बताते चलें कि राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में डेंगू बीमारी ने महामारी का रूप धारण कर लिया है.सरकार की लापरवाही के चलते राजधानी लखनऊ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में हजारों लोग डेंगू की चपेट में हैं और अस्पतालों में जीवन-मृत्यु से जूझ रहे हैं.उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में लगातार डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं.प्रदेश का कोई ऐसा अस्पताल नहीं है.जहां डेंगू के मरीज न भर्ती हों।एक तरफ जहां कोरोना महामारी में आम जनता आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रही है.वहीं डेंगू की बीमारी ने उसे और तंगहाल बना दिया है.

दिवाली पर UP रोडवेज के कर्मियों को तोहफा, 10 दिन काम करने पर मिलेगा भत्ता

सिर्फ राजधानी लखनऊ में अभी तक 564 से अधिक डेंगू के मरीजों की संख्या की खबरें आ रहीं हैं.वहीं केजीएमयू,बलरामपुर, सिविल अस्पताल एवं लोहिया अस्पताल में तीन दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हैं.तो पूरे प्रदेश की स्थिति क्या होगी अनिल दुबे ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि डेंगू से बचाव हेतु सरकार ने गंभीरता से उपाय किये होते तो आज प्रदेश की जनता को अपनी जान को जोखिम में पड़ने से बचाया जा सकता था.

मच्छर जनित बीमारी डेंगू से बचाव हेतु सिर्फ कागजों में खाना पूर्ति की जा रही है और समय रहते शासन और प्रशासन डेंगू मच्छरों के लार्वा पनपने से रोकने, दवाइयों का छिड़काव एवं मलिन बस्तियों में मच्छरदानी आदि का वितरण का कार्य नहीं किया गया है और राज्य सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है.डेंगू की रोकथाम और समुचित इलाज हेतु कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक दल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करता है कि डेंगू से बचाव हेतु दवाईयों का छिड़काव, फागिंग,मच्छरदानी एवं दवाओं का वितरण आदि युद्ध स्तर करने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए जाएं साथ साथ डेंगू पीड़ित मरीजों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए जाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें