यूपी में खुले प्री प्राइमरी स्कूल, स्कूलों को सजाया, बनाया सेल्फी प्वाइंट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 12:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों को खोल दिया गया है. जिसे देखते हुए प्री स्कूलों ने सेल्फी पॉइंट बनाने से लेकर उन्हें सजाया भी गया है. साथ ही बच्चों के सुरक्षा के लिए तहत सभी इंतजाम किया है.
यूपी में खुले प्री प्राइमरी स्कूल, स्कूलो को सजाया, बनाया सेल्फी प्वाइंट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 1 से 12 तक के स्कूल खुल चुके है. जिसके अब अब यूपी में सोमवार से प्राइमरी के स्कूल भी खुल गए है. जिसे देखते हुए प्री स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए तरह तरह की तैयारियां की गई है. साथ ही बच्चो के पढाई और मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखा गया है. साथ ही प्री स्कूलों में बच्चों के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है. इतना ही नहीं बच्चों के लिए स्कूलों के लिए स्कूलों को सजाया भी गया है.

इसके साथ ही बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए प्री प्राइमरी स्कूल की टाइमिंग केवल डेढ़ घंटे की रखी गई है. साथ ही बच्चों को स्कूल में टिफिन भी लेन से मना किया गया है. इसीलिए प्री प्राइमरी को डेढ़ घंटे का रखा गया है, क्योकि बच्चों को जल्दी भूख लग जाती है. जिससे वह भूख से परेशान हो जाते है. जिसे देखते हुए उनकी जल्द छुट्टी कर दी जाएगी.

UP की योगी सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाइओवर पर छिड़ा ट्विटर वॉर

इतना ही नहीं बच्चों के सुर्खा के लिहाज से सभी शिक्षकों को मास्क और लगातार सेनेटाइजर उपयोग करने के लिए भी कहा गया है. जिसके बारे में प्री स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष तुषार क्षेतवानी ने बताया कि शहर के सभी स्कूल अलग-अलग माय पर सिर्फ डेढ़ घंटे के लिए संचालित होंगे. जिसका समय बाद में धीरे धीरे बढ़ा दिया जाएगा. साथ ही यह भी बताया कि अभी कोरोना महामारी को देखते हुए प्री प्राइमरी स्कूल का समय सिमित रखा गया है, जिससे बच्चे सुरक्षित रहें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें