नन्ही बेटी को गोद में लेकर ड्यूटी करने वाली IAS सौम्या का कानपुर देहात ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 03:10 PM IST
  • यूपी सरकार ने बुधवार को गाजियाबाद में ज्वांइट मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यत सौम्या पांडेय का ट्रांसफर कर दिया. उन्हें कानपुर देहात का सीडीओ बनाया गया है. 
गाजियाबाद में ज्वांइट मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यत सौम्या पांडेय को कानपुर देहात का सीडीओ नियुक्त किया गया है.

लखनऊ. यूपी सरकार ने बुधवार को दो आईएएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए है. गाजियाबाद में ज्वांइट मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यत सौम्या पांडेय को कानपुर देहात का सीडीओ बनाया गया है. कानपुर देहात के मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह को बरेली विकास प्रधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. सौम्या पांडेय अपनी नन्ही सी बेटी को लिए ड्यूटी कर रही थी, उस दौरान उनकी वीडियो वायरल हुआ थी. 

यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2016 में सौम्या पांडेय पहले ही प्रयास में चौथी रैंक लाकर सफल हुई थी. सौम्या पांडेय मोदीनगर में एसडीएम के पद पर तैनात थी. वह 17 सितंबर को मां बनी और महज 14 दिन बाद कामकाज वापस संभाल लिया था. दुधमुंही बच्ची को गोद में लिए ऑफिस में फाइल पर साइन करती हुई सौम्या पांडेय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग उनका वीडियो देखने के बाद उनकी तारीफ किए. 

UPSEE के नतीजे जारी, बीटेक से संयम ने किया टॉप, MBA में लखनऊ के गौरव रहे प्रथम

सौम्या पांडेय डिलेवरी के लिए 8 सितंबर को छुट्टी ली थी. उनके पिता रवि पांडेय ने बताया कि सरकारी नियमों के मुताबिक उन्हें नौै महीने तक की छुट्टी मिल सकती थी, लेकिन 17 सितंबर को डिलेवरी के महज 14 दिन बाद 1 अक्टूबर को उन्होंने वापस कार्यभार ग्रहण कर लिया. 

विधानभवन के बाहर झुलसी महिला की मौत, उकसाने के आरोप में कांग्रेस नेता अरेस्ट

2017 में उनकी ट्रेनिंग हुई इसके बाद उनकी पहली तैनाती मोदीनगर में एसडीएम के पद पर हुई. मार्च 2020 में उन्हें गाजियाबाद में ज्वांइट मजिस्ट्रेट के पद पर नियुक्ति की गई. इसके अलावा उन्हें जिले की कोविड मॉनिटरिंग सेल प्रभारी की जिम्मेदारी भी दी गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें